logo-image

Odisha Election 2024: ओडिशा में BJD ने जारी की चौथी लिस्ट, चुनावी मैदान में उतारे 10 और उम्मीदवार

BJD Candidates List: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को अपनी पार्टी बीजू जनता दल की उम्मीदवारों के नाम की चौथी सूची जारी कर दी. इस लिस्ट में पार्टी ने 9 विधानसभा और एक लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा की.

Updated on: 11 Apr 2024, 09:37 PM

नई दिल्ली:

BJD Candidates List: ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी होने हैं. ऐसे में सस्ताधारी बीजू जनता दल (बीजेडी) अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर रही है. गुरुवार को ओडिशा में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बीजेडी के उम्मीदवारों के नाम की चौथी लिस्ट जारी की. इस सूची में ओडिशा विधानसभा के लिए कुल 9 और लोकसभा के लिए एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया. बता दें कि नवीन पटनायक ने कुछ दिन पहले ही उम्मीदवारों के नाम की तीसरी लिस्ट जारी की थी. जिसमें सिर्फ विधानसभा चुनाव के लिए ही उम्मीदवारों का ऐलान किया गया था.

ये भी पढ़ें: 'भारत ही कर सकता है PoK का विकास', MP के सतना में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

बता दें कि ओडिशा में सत्तारूढ़ दल ने जहां पांच विधानसभा क्षेत्रों में वर्तमान विधायकों को मौका दिया है तो वहीं वहीं सीटों पर प्रत्याशियों को बदल दिया है. बीजेपी छोड़कर बीजद में शामिल हुए डॉ.लेखाश्री समंतसिंघार को भी बीजेडी ने मौका दिया है. उन्हें बालासोर लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी बनाया गया है. वह बीजेपी के निवर्तमना सांसद प्रताप सारंगी के सामने चुनावी मैदान में होंगे.

विधानसभा चुनाव के लिए किसे कहां से मिला टिकट

बीजू जनता दल ने भुवनेश्वर सेंट्रल विधासनभा सीट से अनंत नारायण जेना को अपना प्रत्याशी बनाया है. जबकि बालिगुड़ा सीटे से चक्रमणि कनहर को टिकट दिया गया है. वहीं लक्ष्मीपुर से प्रभु जानी और पारादीप से गीतांजलि रौत्रे बीजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. वहीं रैराखोल से रोहित पुजारी, तेल्कोई से मदहाब सरदार और तालचेर से ब्रज प्रधान को टिकट दिया है. जबकि नारला से मनोरमा प्रधान और संबलपुर से प्रसन्ना आचार्य को बीजेडी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. 

पिछली सूची में BJD ने इन्हें दिया था मौका

बता दें कि इससे पहले बीजद ने 5 अप्रैल को विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की थी. बीजेडी मुखिया नवीन पटनायक ने इस सूची में तब राज्य की नौ विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी.  इस सूची में पार्टी ने बीजेपी के पूर्व नेता और सलीपुर के पूर्व विधायक प्रकाश बेहरा को बाराबती-कटक सीट से उम्मीदवार बनाया.

ये भी पढ़ें: EVM के सभी वोटों की गिनती VVPAT की पर्चियों से कराने की मांग, जानें क्या है मामला, कब SC करेगा सुनवाई?