logo-image

सिद्धू खुली बगावत के मूड में... हाईकमान कठपुतली सीएम चाहता है

सिद्धू ने कांग्रेस हाईकमान पर ही तीखा हमला बोल दिया. उन्होंने बेलौस अंदाज में कह दिया कि पार्टी में ऊपर बैठे लोग पंजाब में कठपुतली मुख्यमंत्री चाहते हैं.

Updated on: 04 Feb 2022, 12:13 PM

highlights

  • पंजाब कांग्रेस की आंतरिक कलह हर गुजरते दिन के साथ गहरा रही
  • कांग्रेस के अगले सीएम फेस को लेकर सिद्धू आलाकमान से नाराज
  • सिद्धू ने समर्थकों के बीच आलाकमान पर ही बोल दिया तीखा हमला

चंडीगढ़:

पंजाब में विधानसभा चुनाव बाद कांग्रेस की ओर से अगले सीएम की कलह में अब आलाकमान भी निशाने पर आ गया है. पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह और फिर नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ तीखे बगावती तेवर अपनाने वाले सूबे के कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अगले मुख्यमंत्री फेस पर सीधे-सीधे आलाकमान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. गौरतलब है कि कांग्रेस पंजाब में सीएम फेस को लेकर सर्वेक्षण करा रही है, जिसमें फिलहाल सीएम चन्नी को ज्यादा तरजीह मिल रही है. यह देख सिद्धू ने कांग्रेस हाईकमान पर ही तीखा हमला बोल दिया. उन्होंने बेलौस अंदाज में कह दिया कि पार्टी में ऊपर बैठे लोग पंजाब में कठपुतली मुख्यमंत्री चाहते हैं.

समर्थकों के बीच आलाकमान पर हमला
नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब में सीएम फेस के ऐलान से पहले कांग्रेस हाईकमान को तीखी घुड़की दी है. अपने समर्थकों के बीच पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि, 'नया पंजाब बनाना है, तो मुख्यमंत्री के हाथ में है. इस बार आपको मुख्यमंत्री चुनना है. शीर्ष पर बैठे लोग एक कमजोर मुख्यमंत्री चाहते हैं, जो उनकी ताल पर नाच सके. क्या आप ऐसा सीएम चाहते हैं'. समर्थकों द्वारा नारेबाजी के बीच नवजोत एस सिद्धू ने यह बात कही. गौरतलब है कि चन्नी के सीएम बनाए जाने के बाद सिद्धू लगातार नाराज चल रहे हैं. कई मौकों पर उन्होंने अपने बागी तेवर दिखाए हैं. उन्होंने पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश तक की थी. हालांकि बाद में सिद्धू को राहुल-प्रियंका गांधी ने मना लिय़ा था.

यह भी पढ़ेंः चुनाव से पहले पंजाब के CM चन्नी के भतीजे को ED ने किया गिरफ्तार

नए सीएम के सर्वेक्षण में चन्नी को तरजीह
अब फिर पंजाब में कांग्रेस के अगले सीएम को लेकर सिर-फुटव्वल शुरू हो गया है. कांग्रेस में पंजाब के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर आंतरिक स्तर पर जबर्दस्त घमासान जारी है. इस बार भी लड़ाई में सीएम चन्नी और प्रदेश अध्यक्ष सिद्धू आमने-सामने हैं. हालांकि इस लड़ाई में सिद्धू गांधी परिवार के खिलाफ खुली बगावत के मूड में हैं. गौरतलब है कि राहुल गांधी के ऐलान के बाद कांग्रेस पार्टी पंजाब में सीएम के लिए सर्वेक्षण करा रही है. कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों की मानें तो अगले सीएम के नाम की घोषणा की कड़ी में सिद्धू को वरीयता नहीं दी जाएगी. पार्टी के लोग भी सीएम चन्नी की ही तरफदारी कर रहे हैं. यही बात सिद्धू को हजम नहीं हो रही है. ऐसे में उन्होंने आलाकमान को ही निशाने पर ले लिया है.