logo-image

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में मतदान के बीच हिंसा, दिमनी में दो गुटों में पथराव

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. वोटिंग के बीच राज्य में हिंसा की खबरें में सामने आ रही हैं. पहले इंदौर में माहौल खराब करने की कोशिश की गई तो अब मुरैना में दो गुटों के बीच हिंसा हो गई.

Updated on: 17 Nov 2023, 10:52 AM

highlights

  • मुरैना में वोटिंग के बीच हिंसा
  • बीजेपी-कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़े
  • भीड़ ने पाया स्थिति पर काबू

New Delhi:

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. वोटिंग के बीच राज्य में हिंसा की खबरें में सामने आ रही हैं. पहले इंदौर में माहौल खराब करने की कोशिश की गई तो अब मुरैना में दो गुटों के बीच हिंसा हो गई. बता दें कि इंदौर में गुरुवार रात माहौल खराब करने की कोशिश की गई और अब मुरैना के दिमनी विधानसभा क्षेत्र में एक पोलिंग बूथ के पास दो गुटों में पथराव की खबर है. बताया जा रहा है कि इस दौरान गोलीबारी भी हुई है. हालांकि, पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस हिंसा के दौरान एक व्यक्ति घायल हुआ है.

ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: अगर आपके खाते में भी नहीं पहुंचे 15वीं किस्त के 2000 रुपए, यहां मिलेगी पूरी मदद

कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान

मध्य प्रदेश में आज (17 नवंबर) को कड़ी सुरक्षा के बीच सभी सभी 230 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इस बीच मुरैना के दिमनी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 148 पर पर सुबह दो पक्षों के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई. इस दौरान मुंह पर कपड़ा लपेटे कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. उसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग होने की बात सामने आई. हिंसा के बाद पोलिंग बूध का आसपास भगदड़ मच गई. हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत एक्शन लेते हुए उपद्रवियों को खदेड़ दिया और स्थिति पर काबू पा लिया. वहीं इसके बाद बूथ पर सुरक्षा और बढ़ा दी गई.

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: 600 रुपये महंगा हुआ सोना, 1100 रुपये बढ़े चांदी के दाम, ये हैं नए रेट

पथराव में एक शख्स घायल

बताया जा रहा है कि इस दौरान हुए पथराव में एक शख्स घायल हो गया. घायल को अस्पताल भेजा गया है. सुरक्षाबलों ने जल्द ही हालात को काबू में किया. अब कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान चल रहा है. वोटिंग के दिन मतदाताओं की सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. बता दें कि दिमनी विधानसभा क्षेत्र पर सबकी नजरें टिकी हैं. क्योंकि इसी सीट से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर चुनावी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें: कहां खिलेगा कमल, हाथ को किसका मिलेगा साथ, आज फैसला करेगी जनता, 300 सीटों पर मतदान जारी

इंदौर में बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भिड़ंत

बता दें कि इससे पहले इंदौर के राऊ विधानसभा क्षेत्र में देर रात बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत हो गई. इस दौरान भंवरकुआं थाने के बाहर भारी भीड़ जुट गई और हंगामा करने लगी. भीड़ तो तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. इसके बाद बीजेपी उम्मीदवार मधु वर्मा का आरोप है कि कांग्रेस के कार्यकर्ता राऊ विधानसभा क्षेत्र में चुनावी काम कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को धमका रहे थे, जिससे विवाद हो गया. उधर शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा ने आरोप लगाया कि राऊ विधानसभा क्षेत्र में मतदान से पहले बीजेपी कार्यकर्ता लोगों को शराब, कम्बल और पाजेब बांट रहे थे. उन्होंने दावा किया कि इसका विरोध करने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एक कांग्रेस नेता पर हमला कर दिया. जिसमें वह घायल हो गया.