logo-image

कहां खिलेगा कमल, हाथ को किसका मिलेगा साथ, आज फैसला करेगी जनता, 300 सीटों पर मतदान जारी

Assembly Elections 2023: आज मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की कुल 300 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. आपको बता दें सिर्फ छ्त्तीसगढ छोड़कर सभी पांच राज्यों में एक ही चरण में मतदान तय किया गया था.

Updated on: 17 Nov 2023, 09:39 AM

highlights

  • मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने की 15 जनसभाएं, अन्य दिग्गजों ने लगाई ताकत
  • छत्तीसगढ में दूसरे चरण के मतदान के दौरान 70 सीटों पर वोटिंग जारी
  • शिवराज, कमलनाथ, भूपेश सहित कई दिग्गजों का भाग्य आज ईवीएम में होगा बंद

नई दिल्ली :

Assembly Elections 2023: आज मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की कुल 300 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. आपको बता दें सिर्फ छ्त्तीसगढ छोड़कर सभी पांच राज्यों में एक ही चरण में मतदान तय किया गया था. शुक्रवार को यानि आज छत्तीसगढ़ की 70 सीट तो मध्यप्रदेश की सभी 270 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं.  आपको बता दें कि  पहले चरण में छत्तीसगढ़ की 20 सीटों और मिजोरम की 40 विधानसभा के लिए पिछले सात नवंबर को मतदान हो चुका है. सभी के नतीजे एक साथ 3 दिसंबर को आएंगे. आज के मतदान में तीन मुख्यमंत्रियों के भाग्य भी ईवीएम में बंद हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें : MP-Chhattisgarh Vidhan Sabha Election: MP की 230 और छत्तीसगढ़ की 70 सीटों पर मतदान जारी, मुरैना की दिमनी सीट पर फायरिंग

इन दिग्गजों की सीटों पर भी मतदान आज
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान (बुधनी), पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (छिंदवाड़ा),  केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (दिमनी), प्रहलाद पटेल (नरसिंहपुर) और फग्गन सिंह कुलस्ते (निवास) की किस्मत का फैसला भी मतदान से होगा। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(पाटन), उप मुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव (अम्बिकापुर), विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत (सक्ती), भाजपा के प्रदेश अरूण साव (लोरमी), जनता कांग्रेस की अध्यक्ष डा.रेणु जोगी (कोटा), केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह (भरतपुर सोनहत), पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद विण्णुदेव साय (कुनकुरी) और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल (जांजगीर) की किस्मत का फैसला भी इसी चरण में होना है. 

पीएम मोदी ने की 15 संभाएं
मध्यप्रदेश को बीजेपी किसी भी सूरत में हाथ से नही जाने देना चाहती है. इसलिए देश के सबसे बड़े नेता व पीएम मोदी ने भी अकेले मध्यप्रदेश में 15 जनसभाओं को संबोधित किया है. इसके अलावा भी कई राज्यों के मुख्यमंत्री व अन्य नेताओं ने मध्यप्रदेश में डेरा डाला था. इसके अलावा  छत्तीसगढ में भी स्थिति कुछ साफ नहीं दिख रही है.  कांग्रेस का दावा है कि वह वापस सत्ता पर काबिज हो रही है. जबकि बीजेपी का अपना दावा है. हालांकि 3 दिसंबर को सभी पांच राज्यों का रिजल्ट आपके सामने होगा. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने अपनी सीट पर जाकर हाल में ही मतदान किया है.