logo-image

क्या कूच बिहार विधानसभा सीट पर TMC के तिलिस्म को तोड़ पाएगी BJP ?

पश्चिम बंगाल में कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले है, जिसको लेकर बंगाल की धरती पर सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. भले ही भारत के कुछ हिस्सों में सर्दी सितम ढा रही हो, लेकिन बंगाल में सियासी पारा गर्म है.

Updated on: 19 Dec 2020, 03:10 PM

कूच बिहार:

पश्चिम बंगाल में कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले है, जिसको लेकर बंगाल की धरती पर सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. भले ही भारत के कुछ हिस्सों में सर्दी सितम ढा रही हो, लेकिन बंगाल में सियासी पारा गर्म है. इसी सिलसिले में हम आपको बताएंगे बंगाल के मैक्लिगंज कूच बिहार (एससी) विधानसभा सीट की हर जानकारी. 

यह भी पढ़ें : अमित शाह की मौजूदगी में सुवेंदु अधिकारी समेत TMC विधायक BJP शामिल

इस विधानसभा सीट से टीएमसी के अर्घ्य रॉय ने चुनाव में दर्ज की. उन्होंने ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के परेश चा को हराया था. मैक्लिगंज कूच बिहार सीट पर बीजेपी के दधीराम आर तीसरे स्थान पर थे. वहीं, चौथे नंबर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी ज्योतिष रो थे.  टीएमसी के अर्घ्य रॉय ने ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के परेश चा को 6637 वोटों से मात दी थी.

यह भी पढ़ें : ममता के गढ़ में सेंध लगाने की जुगत से बंगाल पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य

साल 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कुल दो लाख दो हजार छह सौ नवासी (202689) मतदाता हैं. एक लाख इक्यासी हजार चौतीस (181034) मतदाताओं ने वोट किया था. पश्चिम बंगाल की इस विधानसभा सीट पर 51 प्रतिशत पुरुष मतदाता हैं, वहीं, महिला मतदाताओं की संख्या 48 प्रतिशत हैं.