logo-image

ममता बनर्जी पर जमकर बरसे अमित शाह, रैली में लगवाए 'जय श्रीराम' के नारे

पश्चिम बंगाल में इस वक्त सियासी तूफान आया हुआ है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से बंगाल की राजनीति में हलचल मची हुई है.

Updated on: 19 Dec 2020, 02:54 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में इस वक्त सियासी तूफान आया हुआ है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से बंगाल की राजनीति में हलचल मची हुई है. बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अमित शाह कोलकाता पहुंच चुके हैं. उनका यह दौरा ऐसे समय हो रहा है जब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस बगावत के दौर से गुजर रही है. कयास लगाए जा रहे हैं ममता बनर्जी के सिपहसालार शुभेंदु अधिकारी और शीलभद्र दत्ता समेत कई टीएमसी नेता शाह की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामेंगे. तो उधर, ममता बनर्जी ने भी टीएमसी में घमासान के बीच पत्ते बटोरने शुरू कर दिए हैं. ऐसी खबरें हैं कि जितेंद्र तिवारी ने डेरेक ओ ब्रायन के वीटो के बाद दीदी से माफी मांग फिलहाल टीएमसी से किनारा करने का इरादा त्याग दिया है.

calenderIcon 15:29 (IST)
shareIcon

बंगाल को सोनार बंगाल बनाएंगे- शाह

calenderIcon 15:29 (IST)
shareIcon

आपने 3 दशक तक कांग्रेस को मौका दिया, कम्युनिस्टों को 27 साल तक मौका दिया, ममता को 10 साल तक आपने मौका दिया, अबकी बार 5 साल के लिए बीजेपी को मौका दीजिए- शाह

calenderIcon 15:28 (IST)
shareIcon

चुनाव तक बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टीएमसी के गुंडों को हराने का काम शुरू कर दिया है- शाह

calenderIcon 15:27 (IST)
shareIcon

आज पश्चिम बंगाल में हमारे साथ एक सांसद, नौ एमएलए, एक एक्स मिनिस्टर, एक एमओएस, 15 काउंसलर, 45 चेयरमैन और जिला पंचायत के दो अध्यक्ष जुड़े हैं- अमित शाह

calenderIcon 15:26 (IST)
shareIcon

पूरा बंगाल ममता बनर्जी को हटाने के लिए एक साथ खड़ा हो गया है- शाह

calenderIcon 15:25 (IST)
shareIcon

केंद्र की योजनाओं का लाभ बंगाल को नहीं मिला- शाह

calenderIcon 15:25 (IST)
shareIcon

मोदी ने कोरोना काल में गरीबों के लिए अनाज भेजा, जिसे टीएमसी के लोग जब्त कर गए, केंद्र से भेजे किसानों के 6 हजार रुपये खा गए- शाह

calenderIcon 15:24 (IST)
shareIcon

बंगाल में इस बार विधानसभा चुनाव परिणाम आएगा तो 200 से ज्यादा सीटों पर बीजेपी जीतकर आएगा- शाह

calenderIcon 15:23 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी पर अमित शाह ने हमला बोला है. अमित शाह ने ममता ने कांग्रेस छोड़ी थी तो क्या दल बदल नहीं था.

calenderIcon 15:17 (IST)
shareIcon

अमित शाह की मौजूदगी में टीएमसी सांसद सुनील मंडल, विधायक बनश्री मैती, विधायक विश्वजीत कुंडू, विधायक सैकत पंजा, विधायक शुलभद्रा दत्ता, दीपाली विश्वास, विधायक सुक्रा मुंडा, कांग्रेस विधायक सुदीप मुखर्जी, सीपीएम विधायक तापसी मंडल और सीपीआई विधायक अशोक डिंडा बीजेपी में शामिल हुए.

calenderIcon 15:00 (IST)
shareIcon

अमित शाह की मौजूदगी में सुवेंदु अधिकारी समेत कई नेता आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं.


calenderIcon 14:49 (IST)
shareIcon

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कुछ ही देर में पश्चिमी मेदिनीपुर के कॉलेज ग्राउंड में एक रैली को संबोधित करेंगे. सुवेंदु अधिकारी भी मंच पर मौजूद हैं, जिन्होंने हाल ही में टीएमसी से इस्तीफा दिया. 


calenderIcon 13:59 (IST)
shareIcon

गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष ने पश्चिम मिदनापुर ज़िले के बेलिजुरी गांव में एक किसान के घर पर खाना खाया.


calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

बंगाल के अंदर टीएमसी में बीजेपी ने बड़ी सेंध लगाई है. आज मिदनापुर में टीएमसी, सीपीएम, कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इनमें नेताओं में टीएमसी सांसद सुनील मंडल, विधायक बनश्री मैती, विधायक विश्वजीत कुंडू, विधायक सैकत पंजा, विधायक शुलभद्रा दत्ता, दीपाली विश्वास, विधायक सुक्रा मुंडा, कांग्रेस विधायक सुदीप मुखर्जी, सीपीएम विधायक तापसी मंडल और सीपीआई विधायक अशोक डिंडा शामिल हैं. 

calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

बंगाल के अंदर जो ओछी राजनीति करते हैं मैं उनको बताने आया हूं कि खुदीराम बोस जितने बंगाल के थे, उतने ही पूरे भारत के थे और पंडित राम प्रसाद बिस्मिल जितने UP के थे उतने ही बंगाल के थे. भारत की आज़ादी के लिए लड़ने वालों ने कभी इस प्रकार की ओछी राजनीति की कल्पना नहीं की होगी- अमित शाह

calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

वीर शहीद खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर आकर यहां की मिट्टी को कपाल पर लगाने का सौभाग्य मिला. स्वतंत्रता संग्राम में बंगाल और बंगाली सपूतों का योगदान भारत कभी भूला नहीं सकता और खुदीराम बोस इसी परंपरा के वाहक थे- गृह मंत्री अमित शाह


calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिमी मिदनापुर में खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, उनके परिवार के सदस्यों से मिले और उन्हें सम्मानित किया.


calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

गृह मंत्री अमित शाह ने मिदनापुर के सिद्धेश्वरी मंदिर में पूजा की.


calenderIcon 11:26 (IST)
shareIcon

आज मेरे लिए सौभाग्य और आनंद का विषय है कि मैं उस जगह पर आया हूं जो न केवल भारत, बल्कि पूरी दुनिया के लिए चेतना जागृत करने की जगह है. स्वामी जी वो शख्सियत थे जिन्होंने आधुनिकता और अध्यात्म को जोड़ने का काम किया. मैं यहां से नई चेतना प्राप्त करके जा रहा हूं- गृह मंत्री अमित शाह


calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

गृह मंत्री अमित शाह ने कोलकाता के रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद अमित शाह ने रामकृष्ण मिशन आश्रम में पूजा की. अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं.


calenderIcon 09:20 (IST)
shareIcon

दुर्गापुर: आज मेदिनीपुर में गृह मंत्री अमित शाह की सभा में टीएमसी नेता शुभेन्दु अधिकारी भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं. यही कारण है कि दादा उर्फ शुभेन्दु अधिकारी के समर्थक राज्य के अलग अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में मेदिनीपुर जा रहे हैं. आज सुबह दुर्गापुर से करीब 350 शुभेन्दु अधिकारी के समर्थक "आमरा दादा अनुगामी" के बैनर लेकर मेदिनीपुर के लिए रवाना हुए. इनका कहना है कि आज हमलोग मेदिनीपुर चलो अभियान का हिस्सा बनने जा रहे हैं, जिस ओर दादा जाएंगे, हम भी उसी दिशा में जाएंगे.

calenderIcon 07:14 (IST)
shareIcon

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जितेंद्र तिवारी पश्चिम बंगाल के मंत्री और टीएमसी नेता अरूप बिस्वास से मिले. उन्होंने कहा कि मैं टीएमसी के साथ हूं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से माफी मांगूंगा. जितेंद्र तिवारी ने 17 दिसंबर को टीएमसी आसनसोल के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था. 


calenderIcon 07:08 (IST)
shareIcon

सांसद बाबुल सुप्रियो के वीटो के बाद तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जितेंद्र तिवारी ने अपना इरादा बदल लिया है. अब वह पार्टी में ही बने रहेंगे. सूत्रों ने बताया कि जितेंद्र तिवारी ने ममता बनर्जी से माफी भी मांग ली है. इससे पहले ऐसी अटकलें थी कि वह शाह के दौरे के समय बीजेपी शामिल हो सकते हैं.

calenderIcon 07:02 (IST)
shareIcon

अमित शाह का रविवार को शांति निकेतन स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय जाने और बाउल गायक के घर पर दोपहर का खाना खाने का कार्यक्रम है. इसके बाद शाह बोलपुर में रोड शो करेंगे और उसके बाद संवाददाता सम्मेलन.

calenderIcon 07:01 (IST)
shareIcon

गृहमंत्री अमित शाह एक किसान के घर में दोपहर का भोजन करेंगे और फिर मिदनापुर के कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. ऐसी संभावना है कि तृणमूल कांग्रेस के कई नेता रैली के दौरान भाजपा में शामिल होंगे. इस रैली के बाद शाह कोलकाता वापस लौट आएंगे और यहां राज्य के नेताओं के साथ बैठक करेंगे और संगठन का जायजा लेंगे.

calenderIcon 07:00 (IST)
shareIcon

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आज सबसे पहले एनआईए के अधिकारियों के साथ बैठक करने का कार्यक्रम है. इसके बाद वह उत्तरी कोलकाता स्थित स्वामी विवेकानंद के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद शाह मिदनापुर जाएंगे और क्रांतिकारी खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और दो मंदिरों में पूजा अर्चना करेंगे.