News Nation Logo

ममता बनर्जी पर जमकर बरसे अमित शाह, रैली में लगवाए 'जय श्रीराम' के नारे

पश्चिम बंगाल में इस वक्त सियासी तूफान आया हुआ है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से बंगाल की राजनीति में हलचल मची हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 19 Dec 2020, 02:54:23 PM
Amit shah Bengal

अमित शाह (Photo Credit: फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में इस वक्त सियासी तूफान आया हुआ है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से बंगाल की राजनीति में हलचल मची हुई है. बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अमित शाह कोलकाता पहुंच चुके हैं. उनका यह दौरा ऐसे समय हो रहा है जब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस बगावत के दौर से गुजर रही है. कयास लगाए जा रहे हैं ममता बनर्जी के सिपहसालार शुभेंदु अधिकारी और शीलभद्र दत्ता समेत कई टीएमसी नेता शाह की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामेंगे. तो उधर, ममता बनर्जी ने भी टीएमसी में घमासान के बीच पत्ते बटोरने शुरू कर दिए हैं. ऐसी खबरें हैं कि जितेंद्र तिवारी ने डेरेक ओ ब्रायन के वीटो के बाद दीदी से माफी मांग फिलहाल टीएमसी से किनारा करने का इरादा त्याग दिया है.

बंगाल को सोनार बंगाल बनाएंगे- शाह

आपने 3 दशक तक कांग्रेस को मौका दिया, कम्युनिस्टों को 27 साल तक मौका दिया, ममता को 10 साल तक आपने मौका दिया, अबकी बार 5 साल के लिए बीजेपी को मौका दीजिए- शाह

चुनाव तक बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टीएमसी के गुंडों को हराने का काम शुरू कर दिया है- शाह

आज पश्चिम बंगाल में हमारे साथ एक सांसद, नौ एमएलए, एक एक्स मिनिस्टर, एक एमओएस, 15 काउंसलर, 45 चेयरमैन और जिला पंचायत के दो अध्यक्ष जुड़े हैं- अमित शाह

पूरा बंगाल ममता बनर्जी को हटाने के लिए एक साथ खड़ा हो गया है- शाह

केंद्र की योजनाओं का लाभ बंगाल को नहीं मिला- शाह

मोदी ने कोरोना काल में गरीबों के लिए अनाज भेजा, जिसे टीएमसी के लोग जब्त कर गए, केंद्र से भेजे किसानों के 6 हजार रुपये खा गए- शाह

बंगाल में इस बार विधानसभा चुनाव परिणाम आएगा तो 200 से ज्यादा सीटों पर बीजेपी जीतकर आएगा- शाह

ममता बनर्जी पर अमित शाह ने हमला बोला है. अमित शाह ने ममता ने कांग्रेस छोड़ी थी तो क्या दल बदल नहीं था.

अमित शाह की मौजूदगी में टीएमसी सांसद सुनील मंडल, विधायक बनश्री मैती, विधायक विश्वजीत कुंडू, विधायक सैकत पंजा, विधायक शुलभद्रा दत्ता, दीपाली विश्वास, विधायक सुक्रा मुंडा, कांग्रेस विधायक सुदीप मुखर्जी, सीपीएम विधायक तापसी मंडल और सीपीआई विधायक अशोक डिंडा बीजेपी में शामिल हुए.

अमित शाह की मौजूदगी में सुवेंदु अधिकारी समेत कई नेता आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं.


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कुछ ही देर में पश्चिमी मेदिनीपुर के कॉलेज ग्राउंड में एक रैली को संबोधित करेंगे. सुवेंदु अधिकारी भी मंच पर मौजूद हैं, जिन्होंने हाल ही में टीएमसी से इस्तीफा दिया. 


गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष ने पश्चिम मिदनापुर ज़िले के बेलिजुरी गांव में एक किसान के घर पर खाना खाया.


बंगाल के अंदर टीएमसी में बीजेपी ने बड़ी सेंध लगाई है. आज मिदनापुर में टीएमसी, सीपीएम, कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इनमें नेताओं में टीएमसी सांसद सुनील मंडल, विधायक बनश्री मैती, विधायक विश्वजीत कुंडू, विधायक सैकत पंजा, विधायक शुलभद्रा दत्ता, दीपाली विश्वास, विधायक सुक्रा मुंडा, कांग्रेस विधायक सुदीप मुखर्जी, सीपीएम विधायक तापसी मंडल और सीपीआई विधायक अशोक डिंडा शामिल हैं. 

बंगाल के अंदर जो ओछी राजनीति करते हैं मैं उनको बताने आया हूं कि खुदीराम बोस जितने बंगाल के थे, उतने ही पूरे भारत के थे और पंडित राम प्रसाद बिस्मिल जितने UP के थे उतने ही बंगाल के थे. भारत की आज़ादी के लिए लड़ने वालों ने कभी इस प्रकार की ओछी राजनीति की कल्पना नहीं की होगी- अमित शाह

वीर शहीद खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर आकर यहां की मिट्टी को कपाल पर लगाने का सौभाग्य मिला. स्वतंत्रता संग्राम में बंगाल और बंगाली सपूतों का योगदान भारत कभी भूला नहीं सकता और खुदीराम बोस इसी परंपरा के वाहक थे- गृह मंत्री अमित शाह


गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिमी मिदनापुर में खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, उनके परिवार के सदस्यों से मिले और उन्हें सम्मानित किया.


गृह मंत्री अमित शाह ने मिदनापुर के सिद्धेश्वरी मंदिर में पूजा की.


आज मेरे लिए सौभाग्य और आनंद का विषय है कि मैं उस जगह पर आया हूं जो न केवल भारत, बल्कि पूरी दुनिया के लिए चेतना जागृत करने की जगह है. स्वामी जी वो शख्सियत थे जिन्होंने आधुनिकता और अध्यात्म को जोड़ने का काम किया. मैं यहां से नई चेतना प्राप्त करके जा रहा हूं- गृह मंत्री अमित शाह


गृह मंत्री अमित शाह ने कोलकाता के रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद अमित शाह ने रामकृष्ण मिशन आश्रम में पूजा की. अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं.


दुर्गापुर: आज मेदिनीपुर में गृह मंत्री अमित शाह की सभा में टीएमसी नेता शुभेन्दु अधिकारी भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं. यही कारण है कि दादा उर्फ शुभेन्दु अधिकारी के समर्थक राज्य के अलग अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में मेदिनीपुर जा रहे हैं. आज सुबह दुर्गापुर से करीब 350 शुभेन्दु अधिकारी के समर्थक "आमरा दादा अनुगामी" के बैनर लेकर मेदिनीपुर के लिए रवाना हुए. इनका कहना है कि आज हमलोग मेदिनीपुर चलो अभियान का हिस्सा बनने जा रहे हैं, जिस ओर दादा जाएंगे, हम भी उसी दिशा में जाएंगे.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जितेंद्र तिवारी पश्चिम बंगाल के मंत्री और टीएमसी नेता अरूप बिस्वास से मिले. उन्होंने कहा कि मैं टीएमसी के साथ हूं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से माफी मांगूंगा. जितेंद्र तिवारी ने 17 दिसंबर को टीएमसी आसनसोल के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था. 


सांसद बाबुल सुप्रियो के वीटो के बाद तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जितेंद्र तिवारी ने अपना इरादा बदल लिया है. अब वह पार्टी में ही बने रहेंगे. सूत्रों ने बताया कि जितेंद्र तिवारी ने ममता बनर्जी से माफी भी मांग ली है. इससे पहले ऐसी अटकलें थी कि वह शाह के दौरे के समय बीजेपी शामिल हो सकते हैं.

अमित शाह का रविवार को शांति निकेतन स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय जाने और बाउल गायक के घर पर दोपहर का खाना खाने का कार्यक्रम है. इसके बाद शाह बोलपुर में रोड शो करेंगे और उसके बाद संवाददाता सम्मेलन.

गृहमंत्री अमित शाह एक किसान के घर में दोपहर का भोजन करेंगे और फिर मिदनापुर के कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. ऐसी संभावना है कि तृणमूल कांग्रेस के कई नेता रैली के दौरान भाजपा में शामिल होंगे. इस रैली के बाद शाह कोलकाता वापस लौट आएंगे और यहां राज्य के नेताओं के साथ बैठक करेंगे और संगठन का जायजा लेंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आज सबसे पहले एनआईए के अधिकारियों के साथ बैठक करने का कार्यक्रम है. इसके बाद वह उत्तरी कोलकाता स्थित स्वामी विवेकानंद के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद शाह मिदनापुर जाएंगे और क्रांतिकारी खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और दो मंदिरों में पूजा अर्चना करेंगे. 

First Published : 19 Dec 2020, 06:58:52 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.