News Nation Logo
Banner

UP में हार पर बोलीं मायावती, मुसलमानों ने सपा पर भरोसा कर की बड़ी गलती 

मायावती ने कहा, मुस्लिम समाज ने बार-बार बसपा की कोशिश से ज्यादा सपा पर भरोसा करने की बड़ी गलती की है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 11 Mar 2022, 11:41:52 AM
Mayawati

Mayawati (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • मायावती ने माना कि बसपा का ग्राफ गिरा है
  • यूपी चुनाव में बसपा सिर्फ एक सीट पर सिमटी
  • हार के बाद मायावती ने कहा, सीख है यह चुनाव

 

लखनऊ:  

UP Election Result 2022 : देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत से सीटें जीतकर इतिहास रच दिया है. इस चुनाव में बीजेपी गठबंधन को 273 सीटें मिली हैं, जबकि बहुमत के लिए 202 सीटों की जरूरत है. वहीं, समाजवादी पार्टी गठबंधन के खाते में 125 सीटें गई हैं. बड़ी बात यह है कि मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी इस चुनाव में सिर्फ एक सीट पर कब्जा कर सकी है. जबकि दो सीटें कांग्रेस के खाते में गईं. अब बसपा की इस हार पर मायावती ने बड़ा बयान दिया है. मायावती ने कहा, सपा पर भरोसा कर मुसलमानों ने बहुत बड़ी गलती की है. मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बसपा की उम्मीद के विपरीत आए नतीजों से पार्टी की जनता को हताश और निराश नहीं होना चाहिए. सही कारणों को समझकर और सबक सीखकर हमें अपनी पार्टी को आगे ले जाना होगा और बाद में सत्ता में आना होगा.

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में धामी को नई सीट का ऑफर, नए सीएम के लिए अजय भट्ट भी दौड़ में

मायावती ने सपा को भाजपा की बी टीम बताया

मायावती ने कहा, मुस्लिम समाज ने बार-बार बसपा की कोशिश से ज्यादा सपा पर भरोसा करने की बड़ी गलती की है. उन्होंने सपा को भाजपा की बी टीम बताया. मायावती ने कहा कि मैं बीएसपी के सभी छोटे बड़े पदाधिकारियों और लोगों को धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने जी-जान से काम किया है. मायावती ने माना कि बसपा का ग्राफ गिरा है और यह हमारे लिए चिंता की बात है. 

शिव सेना के संजय राउत ने मायावती और औवेसी पर कसा तंज

वहीं शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने बीजेपी की जीत के लिए मायावती और ओवैसी पर तंज कसा है. संजय राउत ने कहा है कि बीजेपी की जीत में मायावती और ओवैसी का बड़ा योगदान है. इस योगदान के लिए इन दोनों नेताओं को पद्म विभूषण और भारत रत्न देना होगा.

First Published : 11 Mar 2022, 11:41:52 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.