logo-image

Bihar Election 2020: जानें मटिहानी विधानसभा सीट के बारे में, लेफ्ट की गढ़ में चला था तीर

मटिहानी विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह बेगुसराय जिले के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड के नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह विधायक निर्वाचित हुए थे.

Updated on: 06 Nov 2020, 05:21 PM

नई दिल्ली:

मटिहानी विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह बेगुसराय जिले के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड के नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह विधायक निर्वाचित हुए थे. विधायक बोगो सिंह जनता दल यूनाइटेड से संबंध रखते हैं. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 258439 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 139806 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 118639 है. पिछले चुनाव में कुल 57.74 प्रतिशत मतदान हुआ था. पिछले चुनाव में बीरेंद्र कुमार महतो ने बीजेपी के उम्मीदवार को पटखनी दी थी.

यह भी पढ़ें- Bihar Election 2020: जानें सिकटी विधानसभा क्षेत्र के बारें में 

ये है मुद्दे

यहां के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं. लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सरकार की तरफ से कोई सुध लेने वाला नहीं है. विधायक अभी तक जनता के लिए विकास की कोई किरण तक नहीं लेके आए. दियारा क्षेत्र में गंगा से कटाव और विस्थापन, पुनर्वास की बहुत बड़ी समस्या है. दियारा क्षेत्र में आवागमन की असुविधा के कारण लोगों को बड़ी दिक्कत होती है. खेतों की सिंचाई, अस्पताल व उच्च शिक्षा के लिए कॉलेज के लिए अभी तक लाले पड़े हैं. कोई सुध लेने वाला नहीं है. युवाओं के रोजगार के लिए कोई उपाय नहीं किया गया. उच्च शिक्षा के लिए कोई संस्थान नहीं बनी है. महिला सुरक्षा के लिए भी कोई कदम नहीं उठाया गया. किसान की परेशानी कम होने की बजाय बढ़ ही रही है.