logo-image

भवानीपुर उपचुनाव के लिए आज नामांकन दाखिल करेंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी आज यानि शुक्रवार को भवानीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. ममता बनर्जी के सीएम पद पर बने रहने के लिए यह चुनाव काफी महत्वपूर्ण हैं.

Updated on: 10 Sep 2021, 06:44 AM

highlights

  • 30 सितंबर को होगा भवानीपुर सीट पर उपचुनाव
  • 3 अक्टूबर को होगा ममता की किस्मत का फैसला
  • नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी से चुनाव हारी थीं ममता 

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी आज यानि शुक्रवार को भवानीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. ममता बनर्जी के सीएम पद पर बने रहने के लिए यह चुनाव काफी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वह नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं. चुनाव आयोग ने इस महीने की शुरुआत में पश्चिम बंगाल की तीन और ओडिशा की एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की है. चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, भवानीपुर सीट के लिए उपचुनाव 30 सितंबर को होगा. वहीं मतगणना तीन अक्टूबर को होगी.

ममता ने बीजेपी पर लगाया आरोप
ममता बनर्जी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने उन्हें चुनाव में जानबूझकर कराया. इसी कारण उन्हें उपचुनाव के लिए मजबूर होगा पड़ा है. बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने बनर्जी के आरोपों को "निराधार" करार दिया. उन्होंने कहा कि भवानीपुर में मुकाबला पूरी तरह से भाजपा और टीएमसी के बीच होगा. उन्होंने सीपीआई और कांग्रेस की घोषणा को ज्यादा तरजीह नहीं दी. घोष ने कहा, "उपचुनाव में कितने भी उम्मीदवार हो सकते हैं, हमारे मतदाता हमारे साथ हैं." उन्होंने कहा, “माकपा और कांग्रेस द्वारा अपने उम्मीदवारों की घोषणा करना या न करना पश्चिम बंगाल चुनावों में एक कारक नहीं है. पिछले चुनाव में उन्हें विधानसभा में प्रवेश नहीं मिला था.

यह भी पढ़ेंः ले. जनरल गुरमीत सिंह (रि.) बने उत्तराखंड राज्यपाल, इन राज्यों के बदले गए

लेफ्ट ने उतारे उम्मीदवार 
वाम मोर्चा ने घोषणा की है कि भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए माकपा नेता श्रीजीब विश्वास उसके उम्मीदवार होंगे. आपको बता दें कि ममता बनर्जी की इस पारंपरिक सीट को टीएमसी विधायक सोवन्देब चट्टोपाध्याय ने खुद खाली कर दी थी.

बीजेपी में नाम को लेकर मंथन जारी
भवानीपुर विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बीजेपी कड़ी टक्कर देने के मूड में दिखाई दे रही है. भाजपा की ओर से ममता को कौन टक्कर देगा इस पर मंथन जारी है. हालांकि, अब ऐसी संभावना है कि भाजपा भवानीपुर महासंग्राम में एडवोकेट प्रिंयका टिबरेवाल को अपना उम्मीदवार बना सकती है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी अपने उम्मीदवार को लेकर आज यानी गुरुवार सस्पेंस खत्म करेगी और हाई-वोल्टेज मुकाबले के लिए वकील प्रियंका टिबरेवाल के नाम की घोषणा कर सकती है.