logo-image

ले. जनरल गुरमीत सिंह (रि.) बने उत्तराखंड के राज्यपाल, इन राज्यों के बदले गए गर्वनर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्या का इस्तीफा स्वीकार कर लिया. इसके बार राष्ट्रपति ने सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह को उत्तराखंड का राज्यपाल नियुक्त कर दिया है.

Updated on: 09 Sep 2021, 11:34 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्या का इस्तीफा स्वीकार कर लिया. इसके बार राष्ट्रपति ने सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह को उत्तराखंड का राज्यपाल नियुक्त कर दिया है. साथ ही दो राज्यों के राज्य भी गर्वनर भी बदले गए हैं, जबकि असम के राज्यपाल को एक और राज्य का अतिरिक्त प्रभार भी सौंप दिया गया है. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी देर रात जारी विज्ञप्ति में कई प्रदेशों में राज्यपालों की नियुक्तियों में फेरबदल किया गया है तो सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह को पहली बार राज्यपाल की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बेबी रानी मौर्या का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और उनकी जगह ले. जनरल गुरमीत सिंह को ये जिम्मेदारी सौंप दी है. साथ ही राष्ट्रपति ने तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को पंजाब का नियमित राज्यपाल नियुक्त किया है. हालांकि, अभी तक बनवारी लाल पुरोहित पंजाब के राज्यपाल का प्रभार संभाल रहे थे.

नागालैंड के राज्यपाल आरएन रवि तमिलनाडु के राज्यपाल राज्यपाल बनाए गए हैं, जोकि अब बनवारी लाल पुरोहित का स्थान लेंगे. असम के राज्यपाल प्रोफेसर जगदीश मुखी को नागालैंड के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. वह अगली व्यवस्था तक ये जिम्मेदारी संभालते रहेंगे. कार्यभार संभालने के दिन से इन सभी की नियुक्तियां प्रभावी होंगी.