logo-image
लोकसभा चुनाव

जानें कैसा है भदोही का सियासी मिजाज, तीनों सीटों पर दिख रही सीधी टक्कर

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भदोही विधानसभा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी रविंद्रनाथ त्रिपाठी ने जीत दर्ज की थी.

Updated on: 02 Mar 2022, 02:37 PM

भदोही:

UP Election 2022 : भदोही (Bhadohi) जिले की 3 विधानसभा सीटों पर इस बार सीधी टक्कर दिख रही है. इस बार का मुकाबला सभी तीनों सीटों पर कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. 7 मार्च को होने वाले मतदान से पहले सियासी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. पिछले चुनाव यानी वर्ष 2017 की बात करें तो यहां 3 में से 2 सीटों बीजेपी (BJP) ने और एक निषाद पार्टी को जीत मिली थी. हालांकि तीनों विधानसभा क्षेत्र में सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं, लेकिन इस बार का मुकाबला सभी पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को जरूर मिल रही है.

यह भी पढ़ें : स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर पथराव, गाड़ियां क्षतिग्रस्त

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भदोही विधानसभा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी रविंद्रनाथ त्रिपाठी ने जीत दर्ज की थी. औराई विधानसभा सीट पर भाजपा से दीनानाथ भास्कर जीते थे. वहीं जनपद की सबसे चर्चित ज्ञानपुर विधानसभा सीट पर बाहुबली विधायक विजय मिश्रा ने निषाद पार्टी की टिकट पर जीत दर्ज की थी. इस बार जनपद की तीनों विधानसभा सीटों पर 1192443 मतदाता 7 मार्च को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

तीनों विधानसभा सीटों पर कड़ा मुकाबला

भदोही विधानसभा सीट पर भाजपा ने वर्तमान विधायक रविंद्र नाथ त्रिपाठी पर भरोसा जताकर उनको प्रत्याशी बनाया है. उनसे 2017 के चुनाव में बहुत कम वोटों से हारे सपा के प्रत्याशी जाहिद बेग को सपा ने फिर से इस बार मैदान में उतारा है. वहीं बसपा ने हरिशंकर सिंह और कांग्रेस ने वसीम अंसारी को प्रत्याशी बनाया है.

जेल से चुनाव लड़ रहे ज्ञानपुर के प्रत्याशी

जनपद की ज्ञानपुर विधानसभा सीट पर प्रगतिशील मानव समाज पार्टी से विजय मिश्रा मैदान में हैं. विजय मिश्रा जेल में बंद हैं और वह चौथी बार लगातार ज्ञानपुर से विधायक बने हैं. इस बार फिर से अब चुनावी मैदान में हैं. हालांकि जीत को लेकर उनके समर्थक इस बार भी पूरी तरह आश्वस्त हैं, लेकिन अन्य पार्टियों के उम्मीदवार भी उतने ही आश्वस्त है. निषाद पार्टी ने विपुल दुबे, सपा ने रामकिशोर बिंद, बसपा ने उपेंद्र सिंह और कांग्रेस ने सुरेश चंद्र मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है. औराई विधानसभा सीट पर सपा ने अंजनी सरोज, भाजपा ने अपने वर्तमान विधायक दीनानाथ भास्कर, बसपा ने कमला शंकर भारती और कांग्रेस ने संजू कनौजिया को प्रत्याशी बनाया है.

यहां के इन मुद्दों पर लड़ा जा रहा चुनाव

हालांकि इस बार भी यहां का चुनावी मुद्दा विकास है. यहां के प्रत्याशी भी इन्हीं मुद्दों को लेकर जनता के बीच पहुंच रहे हैं. विकास के अलावा यहां की प्रमुख मुद्दों की बात की जाए तो भदोही में गजिया ओवरब्रिज निर्माण, कालीन उद्योग से जुड़ी समस्याएं, ज्ञानपुर में रामपुर गंगा घाट पर ब्रिज, किसानों से जुड़ी समस्याएं औराई में बंद पड़ी चीनी मिल समेत कई मुद्दों पर चुनाव हो रहा है.