logo-image

Karnataka New CM: आज रात को होगा कर्नाटक के सीएम पर फैसला, कल नाम की घोषणा!

Karnataka New CM: कर्नाटक विधानसभा चुनाव ( karnataka election 2023  ) में मिली जबरदस्त जीत के बाद कांग्रेस में राज्य का अगला मुख्यमंत्री चुनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस क्रम में कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक का आय

Updated on: 14 May 2023, 09:58 PM

New Delhi:

Karnataka New CM: कर्नाटक विधानसभा चुनाव ( karnataka election 2023  ) में मिली जबरदस्त जीत के बाद कांग्रेस में राज्य का अगला मुख्यमंत्री चुनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस क्रम में कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक का आयोजन किया गया.  कांग्रेस विधायक दल (CLP) की बैठक में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी. के. शिवकुमार, कांग्रेस सांसद व नेता के. सी. वेणूगोपाल सहित कांग्रेस के अन्य नेता बैठक में उपस्थित रहे.

यह खबर भी पढ़ें- Karnataka Election Results: मोदी फेस के बावजूद कर्नाटक में क्यों हारी बीजेपी? ये हैं बड़े 4 कारण

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस विधायक दल के नेता का चुनाव करेंगे

विधायक दल की बैठक के बाद  कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल (CLP) की बैठक में दो प्रस्ताव लाए गए जिसमें कर्नाटक की जनता का धन्यवाद किया गया और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस विधायक दल के नेता का चुनाव करेंगे यह कहा गया. वहीं,  बेंगलुरु में कांग्रेस सांसद व नेता के. सी. वेणूगोपाल ने कहा कि विधायकों की राय लेने की प्रक्रिया आज रात ही पूरी कर ली जाएगी. यह एक सर्वसम्मत प्रस्ताव है जिसे सिद्धारमैया जी ने पेश किया और डी.के. शिवकुमार सहित सभी वरिष्ठ नेताओं द्वारा इसका समर्थन किया गया है. 

यह खबर भी पढ़ें- Karnataka New CM: कर्नाटक के अगले CM हो सकते हैं DK शिवकुमार, जानें पूरा परिचय

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी.के. शिवकुमार के समर्थकों ने नारेबाजी

कांग्रेस विधायक दल ने सर्वसम्मति से कांग्रेस विधायक दल के नेता के चयन को AICC अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निर्णय पर छोड़ने का फैसला किया है. वहीं, बेंगलुरु में शांगरी-ला होटल के बाहर कांग्रेस नेता सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी.के. शिवकुमार के समर्थकों ने नारेबाजी की. आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. कांग्रेस ने चुनाव में राज्य की 224 विधानसभा सीटों में से 135 पर जीत दर्ज कराई है. जबकि बीजेपी अपने खाते में केवल 66 सीटें ही डाल पाई है. इसके अलावा कर्नाटक की क्षेत्रीय पार्टी जेडीएस केवल 19 सीटों पर ही सिमट कर रह गई है.