logo-image

Karnataka New CM: उलझनों के भंवर में कांग्रेस, कर्नाटक के CM को लेकर पसोपेश जारी

Karnataka New CM: कर्नाटक का किला जीतने के बाद अब कांग्रेस अपने घर के उलझनों में उलझ गई है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री के ऐलान को लेकर कांग्रेस आलाकमान पसोपेश की स्थिति में नजर आ रहा है

Updated on: 17 May 2023, 09:22 AM

highlights

  • कर्नाटक का किला जीतने के बाद अब कांग्रेस अपने घर के उलझनों में उलझ गई है
  • सीएम के ऐलान को लेकर कांग्रेस आलाकमान पसोपेश की स्थिति में नजर आ रहा है
  • कांग्रेस के सामने सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार में से एक को चुनने की चुनौती है

New Delhi:

Karnataka New CM: कर्नाटक का किला जीतने के बाद अब कांग्रेस अपने घर के उलझनों में उलझ गई है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री के ऐलान को लेकर कांग्रेस आलाकमान पसोपेश की स्थिति में नजर आ रहा है. दरअसल, कांग्रेस के सामने सीएम पद के लिए सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार में से एक को चुनने की चुनौती है. जबकि दोनों नेता है मुख्यमंत्री पद के लिए अपना-अपना दावा ठोक रहे हैं. इस क्रम में डीके शिवकुमार आज कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. वहीं, सिद्धारमैया ने कल यानी मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल से मिलकर अपना पक्ष रखा. 

यह खबर भी पढ़ें- IMD का बड़ा अपडेट- दिल्ली समेत देश के इन इलाकों में अगले 2 घंटों के भीतर होगी बारिश

आज 11 बजे मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक

आपको बता दें कि सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दोनों राजधानी दिल्ली पहुंचे हुए हैं. दोनों नेता यहां पार्टी के बड़े अधिकारियों से मिलकर अपनी-अपनी बात रख रहे हैं. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार कर्नाटक के सीएम पद को लेकर आज 11 बजे मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक हो सकती है. इस बैठक में पार्टी के तमाम बड़े नेताओं के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. माना जा रहा है कि इस बैठक में राज्य के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा. 

यह खबर भी पढ़ें-  Dhirendra Krishna Shastri Net Worth: इतनी संपत्ति के मालिक हैं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, जानकर रह जाएंगे हैरान

दो नेताओं के बीच में फंसी कांग्रेस

आपको बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में सिद्धारमैया कांग्रेस की पहली पसंद है. सिद्धारमैया के पास ज्यादातर विधायकों का समर्थन तो है ही, उनका सरकार चलाने का अनुभव और मास लीडर होना भी सीएम पद की दावेदारी की प्रबल वजह मानी जा रही है. इसके साथ ही डीके शिवकुमार एक करिश्माई नेता, कुशल रणनीतिकार और कर्नाटक कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाते हैं. इसलिए कांग्रेस उनको भी किसी भी कीमत पर नाराज नहीं कर सकती है. सबसे बड़ी बात यह है कि कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव में भारी जीत उनकी अध्यक्षता में ही हासिल की है. इसके साथ ही कांग्रेस को डर है कि कहीं कर्नाटक में भी राजस्थान जैसे हालात पैदा न हो जाएं. यही वजह है कि कांग्रेस एक-एक कदल फूंक-फूंक कर रख रही है.