logo-image

Karnataka New CM: डीके शिवकुमार की कांग्रेस नेतृत्व को दो टूक, सीएम नहीं बनाया तो...

Karnataka New CM: कर्नाटक में नए मुख्यमंत्री का सवाल परेशानी का सबब बनता जा रहा है. कांग्रेस आलाकमान की सुंई कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के बीच अटकी हुई है

Updated on: 16 May 2023, 09:56 PM

New Delhi:

Karnataka New CM: कर्नाटक में नए मुख्यमंत्री का सवाल परेशानी का सबब बनता जा रहा है. कांग्रेस आलाकमान की सुंई कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के बीच अटकी हुई है. पार्टी नेतृत्व के सामने दोनों नेताओं में से किसी एक को सीएम पद के लिए चुनने की चुनौती है. जबकि मुख्यमंत्री पद को लिए दोनों ही अपना-अपना दावा ठोक रहे हैं. इस क्रम में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज दिनभर बैठकों का दौर चलता रहा. सिद्धारमैया जहां दो दिन से दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं, वहीं डीके शिवकुमार भी आज पार्टी के बड़े नेताओं से मिलने दिल्ली पहुंचे. 

यह खबर भी पढ़ें- VIDEO: दुखियारी मां का दर्द सुन भावुक हुईं कानपुर की DM, पोंछे आंसू, लगाया गले और फिर...

डीके शिवकुमार ने मल्लिकार्जुन खड़के से मुलाकात की

डीके शिवकुमार ने इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़के से मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार डीके शिवकुमार ने खड़गे से दो टूक कह दिया कि अगर उनको मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाता तो उनको डिप्टी सीएम और अहम मंत्रालय भी मंजूर नहीं है. इस स्थिति में वो सामान्य विधायक के तौर पर ही बने रहना ज्यादा बेहतर समझते हैं. डीके शिवकुमार ने कहा कि सिद्धारमैया पार्टी में हमेशा मुख्यमंत्री या फिर नेत प्रतिपक्ष जैसे अहम पदों पर रहे हैं. डीके शिवकुमार ने खड़गे से यह भी कहा कि सिद्धारमैया के रहते आप तक को मुख्यमंत्री बनने का मौका नहीं मिल पाया. 

यह खबर भी पढ़ें- Pakistan Violence: वो 3 मामले जो बने इमरान खान के गले की फांस, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

इस्तीफे की बात पर क्या बोले शिवकुमार

इससे पहले मुख्यमंत्री पद न मिलने पर इस्तीफे के सवाल पर डीके शिवकुमार ने कहा कि कुछ लोग अफवाह उड़ा रहे हैं कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं. ये बकवास है. मेरी पार्टी मेरी मां है. हमारे सभी विधायक साथ हैं. कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने ये बात दिल्ली में अपने भाई डी.के. सुरेश के आवास से निकलते हुए मीडिया से कही.