News Nation Logo

Tamil Nadu Election: दो सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं कमल हासन, कर सकते हैं बड़ा उलटफेर

मक्कल नीधि मैयम (Makkal Needhi Maiam) पार्टी के संस्थापक कमल हासल (Kamal Haasan) 2 सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं. इनमें से एक सीट वो है, जहां से पूर्व मुख्यमंत्री एमजीआर 9 साल तक प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 05 Mar 2021, 03:51:21 PM
Kamal Haasan

Kamal Haasan (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 2 सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं कमल हासन
  • रजनीकांत कर सकते हैं कमल हासन का समर्थन
  • उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगा

नई दिल्ली:

अभिनेता से नेता बनें कमल हासन (Kamal Haasan) सात नवंबर 1954 को कमल हासन का जन्म तमिलनाडु (Tamil Nadu) के रामानाथपुरम में हुआ था. कमल हासन ने बाल कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने दक्षिण भारतीय फिल्मों के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम किया. और बॉलीवुड में भी काफी चर्चा में रहे. फिल्मों में भले ही उन्हें काफी शांत और शर्मिला दिखाया गया हो, लेकिन अपनी निजी जिंदगी में वे काफी विवादों में रहे. उन्होंने अपने 66 साल के जीवन में दो बार शादी की और 11 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे.

इस बार वे तमिलनाडु के रण में उतरने का पूरा मन चुके हैं. जानकारी के मुताबिक मक्कल नीधि मैयम (Makkal Needhi Maiam) पार्टी के संस्थापक कमल हासल 2 सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं. इनमें से एक सीट वो है, जहां से पूर्व मुख्यमंत्री एमजीआर 9 साल तक प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. उन्होंने हाल ही में आर. सरथकुमार की पार्टी अखिल भारतीय समथुवा मक्कल काची के साथ गठबंधन किया. और जल्द ही दोनों के बीच सीटों का बंटवारा भी हो सकता है. उन्हें उम्मीद है कि इस बार तमिलनाडु की जनता एआईडीएमके और डीएमके की जगह उनकी पार्टी को मौका देगी. वे यूं ही ऐसा नहीं सोट रहे बल्कि उनकी रैलियों में उमड़ने वाली भीड़ उनका हौंसला बढ़ा रही है.

यह भी पढ़ें- नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, 3 सीटें सहयोगियों के लिए छोड़ी

 जानकारी के अनुसार हासन अलान्दुर और कोयंबटूर दक्षिण से चुनाव में उतरने वाले हैं. अलान्दुर से तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकप्रिय नेता रहे हैं एमजीआर चुनाव जीतते रहे थे. एमजीआर के नाम से प्रसिद्ध मारुदुर गोपालन रामचन्द्रन भी तमिल फिल्मों के अभिनेता रहे थे और बाद में उन्होंने लंबे समय तक अपनी राजनीतिक पारी खेली थी. मृत्युपर्यन्त 1987 तक वो तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे थे. 

उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगा

अपने प्रत्याशियों को फाइनल करने के लिए कमल हासन ने ऑनलाइन आवेदन मांगा था. जिसमें कई शर्ते रखी गई थीं. ऑनलाइन आवेदन करने वाले को फॉर्म भरते समय 25 हजार रुपये की फीस भी देने की बात की गयी थी. उन्होंने यह भी कहा कि गैर-पार्टी सदस्य भी आवेदन कर सकते हैं या नामांकित हो सकते हैं. आवेदन 21 फरवरी से खुल गए थे. पिछले महीने कमल हासन ने कहा था कि उनकी पार्टी को 'बैटरी टॉर्च' चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है. हासन की पार्टी 2019 लोकसभा चुनाव में भी इसी चुनाव चिन्ह पर मैदान में उतरी थी. ये हासन का चुनावी आगाज था और उनकी पार्टी को 3.77 प्रतिशत का वोट शेयर मिला था.

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल चुनाव : टीएमसी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी

रजनीकांत से कर सकते हैं गठबंधन

इस चुनाव में कमल हासन (Kamal Haasan) और रजनीकांत (Rajinikanth) के एक साथ आने की उम्मीद है. दोनों अब तक कई बार एक-दूसरे से मिल चुके हैं. बैठकों के बाद अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि दोनों साथ आ सकते हैं. ये अटकलें अनायास ही नहीं हैं. कमल हासन ने रजनीकांत से उनके पोएस गार्डन आवास में मुलाकात करने के बाद सार्वजनिक रूप से इस बारे में जानकारी दी थी. हालांकि रजनीकांत से बीजेपी भी लगातार संपर्क बनाए हुए है. रजनीकांत का तमिलनाडु में काफी प्रभाव है. वहीं 29 दिसंबर 2020 को रजनीकांत ने कहा था कि वो राजनीति में नहीं आएंगे. न ही पहले घोषित की गयी पार्टी को लॉन्च करेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Mar 2021, 03:51:21 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.