logo-image

GOA Election Result 2022 : 25 सीटों पर नतीजे घोषित, बीजेपी बनाएगी सरकारः प्रमोद सावंत LIVE

GOA Election Result 2022: गोवा में किसके सिर पर होगा ताज, इसका परिणाम आने में बस चंद घटे ही बचे हैं. लगभग 11 घंटे बाद यानि 10 मार्च को विधानसभा की सभी 40 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे (Goa Election Result) घोषित किए जाएंगे.

Updated on: 10 Mar 2022, 04:17 PM

नई दिल्ली :

GOA Election Result 2022: गोवा में किसके सिर पर होगा ताज, इसका परिणाम आने में बस चंद घटे ही बचे हैं. लगभग 11 घंटे बाद यानि 10 मार्च को विधानसभा की सभी 40 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे (Goa Election Result) घोषित किए जाएंगे. ज्‍यादातर एग्जिट पोल में गोवा में त्रिशंकु विधानसभा (Goa Chunav Result) का अनुमान जताया गया है. यहां बीजेपी ने एक बार फिर सीएम प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) के चेहरे को आगे रखते हुए चुनाव लड़ा. वहीं आम आदमी पार्टी और टीएमसी भी इस बार ताकत झोंक रही हैं. आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने भंडारी समुदाय से आने वाले अमित पालेकर (Amit Palekar) को अपना सीएम कैंडिडेट घोषित किया. चुनाव संबंधी पल-पल की अपडेट और ताजा रुझान के लिए आप न्यूज नेशन टीवी, न्यूज नेशन वेबसाइट और न्यूज नेशन ऐप पर बने रहिए.

यह भी पढ़ें : Assembly Election Results: कब और कहां देखें 5 राज्यों में चुनाव के नतीजे

calenderIcon 18:49 (IST)
shareIcon

सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद भाजपा आज शाम राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.

calenderIcon 18:49 (IST)
shareIcon

बीजेपी की गोवा इकाई आज शाम 6 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. इसमें बीजेपी अध्यक्ष, सदानंद तनवड़े और चुनाव प्रभारी गोवा, देवेंद्र फडणवीस उपस्थित रहेंगे.

calenderIcon 17:53 (IST)
shareIcon

निश्चित तौर पर गोवा में भाजपा की सरकार बन रही है। हम लोग निर्दलीय विधायकों और MGP पार्टी को सथा लेंगे: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत

calenderIcon 17:43 (IST)
shareIcon

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने कांग्रेस के धर्मेश सगलानी को 666 मतों से हरा दिया है।

calenderIcon 17:19 (IST)
shareIcon

गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर 16 सीटों के चुनाव परिणाम जारी हो गए हैं. इसमें नौ सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने विजय हासिल की है. वहीं कांग्रेस प्रत्याशियों ने चार सीटों पर जीत हासिल की है. इसके अलावा एक सीट पर आम आदमी पार्टी, दो पर निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत हुई है. 

calenderIcon 17:17 (IST)
shareIcon

भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर पणजी विधानसभा सीट से हार गए हैं. उन्हें भारतीय जनता पार्टी के अतानासियो मोनसेरेट ने 716 वोटों से हराया है. उत्पल निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव में खड़े हुए थे. वहीं गोवा के सीएम प्रमोद सांवत को कड़ी टक्कर मिल रही है. वह सिर्फ 666 वोटों से आगे चल रहे हैं. 


 

calenderIcon 16:16 (IST)
shareIcon

गोवा में 25 सीटों पर नतीजे आए, बहुमत से एक कदम दूर बीजेपी

गोवा में 40 विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी है. इलेक्शन कमीशन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार अभी तक 25 सीटों के नतीजे घोषित हो गए हैं. इन सीटों में भाजपा 14 सीट पर जीत के साथ 6 पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस अब 6 सीटों पर आगे चल रही है और 5 सीट जीत चुकी है. टीएमसी 3 सीट जीत चुकी है. वहीं रुझानों में निर्दलीय अभी 4 सीटों पर आगे हैं, जबकि आम आदमी पार्टी 1 सीट जीत चुकी है और सिर्फ 1 सीट पर आगे है. 

calenderIcon 12:57 (IST)
shareIcon

बीजेपी एमजीपी-निर्दलीय संग बनाएगी सरकारः प्रमोद सावंत

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने सरकार में वापसी देख कहा कि बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने कहा कि एमजीपी और निर्दलीय विधायकों को साथ लाकर बीजेपी सरकार बनाएगी. गौरतलब है कि गोवा में सुबह के रुझानों के बाद बीजेपी-कांग्रेस में हार-जीत का अंतर चौड़ा हो रहा है. 40 सीटों के शुरुआती रुझान में 19 सीटों पर बीजेपी औऱ कांग्रेस 12 सीटों पर आगे चल रही है. आम आदमी पार्टी भी 2 सीट पर आगे चल रही है. 7 सीटों पर अन्य आगे हैं. राज्य में बीजेपी की जीत तय देख पार्टी नेता आज ही राज्यपाल पीएस श्रीधरण पिल्लई से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. 


calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

गवर्नर से मिल सरकार बनाने का दावा करेंगे बीजेपी नेता

गोवा में सुबह के रुझानों के बाद बीजेपी-कांग्रेस में हार-जीत का अंतर चौड़ा हो रहा है. 40 सीटों के शुरुआती रुझान में 19 सीटों पर बीजेपी औऱ कांग्रेस 12 सीटों पर आगे चल रही है. आम आदमी पार्टी भी 2 सीट पर आगे चल रही है. 7 सीटों पर अन्य आगे हैं. राज्य में बीजेपी की जीत तय देख पार्टी नेता आज ही राज्यपाल पीएस श्रीधरण पिल्लई से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.


calenderIcon 09:57 (IST)
shareIcon

बीजेपी फिर बहुमत के आंकड़े पर 

गोवा में सुबह के रुझानों के बाद बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखने में आ रही है. सुबह लगभग 10 बजे तक आए 40 सीटों के शुरुआती रुझान आ चुके थे. इनमें 21 सीटों पर बीजेपी औऱ कांग्रेस 15 सीटों पर आगे चल रही है. आम आदमी पार्टी भी एक सीट पर आगे चल रही है. 3 सीटों पर अन्य आगे हैं. 


calenderIcon 09:30 (IST)
shareIcon

बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर

गोवा में सुबह के रुझानों के बाद बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखने में आ रही है. 9.30 बजे तक आए 40 सीटों के शुरुआती रुझान आ चुके थे. इनमें 19 सीटों पर बीजेपी औऱ कांग्रेस 17 सीटों पर आगे चल रही है. आप भी एक सीट पर आगे चल रही है. 3 सीटों पर अन्य आगे हैं. 

calenderIcon 09:02 (IST)
shareIcon

पणजी से मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल आगे

बीजेपी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे उत्पल पर्रिकर पणजी सीट पर आगे चल रहे हैं. उत्पल पर्रिकर भारत के पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्‍यमंत्री रहे स्‍वर्गीय मनोहर पर्रिकर के बेटे हैं. 38 सीटों के शुरुआती रुझान आ चुके थे. इनमें 20 सीटों पर बीजेपी औऱ कांग्रेस 13 सीटों पर आगे चल रही है. आप भी एक सीट पर आगे चल रही है. 3 सीटों पर अन्य आगे हैं.

calenderIcon 08:53 (IST)
shareIcon

शुरुआती रुझानों में बीजेपी बहुमत के करीब

गोवा में सुबह 8.45 बजे तक आए 38 सीटों के शुरुआती रुझान आ चुके थे. इनमें 20 सीटों पर बीजेपी औऱ कांग्रेस 13 सीटों पर आगे चल रही है. आप भी एक सीट पर आगे चल रही है. 3 सीटों पर अन्य आगे हैं. 


calenderIcon 08:50 (IST)
shareIcon

शुरुआती रुझानों में बीजेपी बहुमत के करीब

गोवा में सुबह 8.45 बजे तक आए 38 सीटों के शुरुआती रुझान आ चुके थे. इनमें 20 सीटों पर बीजेपी औऱ कांग्रेस 13 सीटों पर आगे चल रही है. आप भी एक सीट पर आगे चल रही है. 3 सीटों पर अन्य आगे हैं. 


calenderIcon 08:42 (IST)
shareIcon

गोवा में आप एक सीट पर रुझानों में आगे

calenderIcon 08:40 (IST)
shareIcon

शुरुआती रुझानों में बीजेपी 17 और कांग्रेस 13 सीटों पर आगे

गोवा में सुबह 8.35 बजे तक आए 32 सीटों के शुरुआती रुझान आ चुके थे. इनमें 17 सीटों पर बीजेपी औऱ कांग्रेस 13 सीटों पर आगे चल रही है. 3 सीटों पर अन्य आगे हैं. 

calenderIcon 08:33 (IST)
shareIcon

शुरुआती रुझानों में बीजेपी 16 और कांग्रेस 11 सीटों पर आगे

गोवा में सुबह 8.30 बजे तक आए 16 सीटों के रुझानों में बीजेपी 11 औऱ कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा 2 अन्य सीटों पर बाकी दल हैं.

calenderIcon 08:31 (IST)
shareIcon

शुरुआती रुझानों में बीजेपी 10 और कांग्रेस 8 सीटों पर आगे

गोवा में सुबह 8.30 बजे तक आए 20 सीटों के रुझानों में बीजेपी 10 औऱ कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा 2 अन्य सीटों पर बाकी दल हैं.


calenderIcon 08:27 (IST)
shareIcon

सीएम काउंटिंग सेंटर पहुंचे

CM प्रमोद सावंत पणजी काउंटिंग सेंटर पहुंचे

calenderIcon 08:21 (IST)
shareIcon

शुरुआती रुझानों में बीजेपी 9 और कांग्रेस 6 सीटों पर आगे

गोवा में सुबह 8.15 बजे तक आए रुझानों में बीजेपी 9 औऱ कांग्रेस 6 सीटों पर आगे चल रही है.

calenderIcon 08:20 (IST)
shareIcon

शुरुआती रुझानों में बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर

गोवा में शुरुआती रुझानों में बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर


calenderIcon 07:43 (IST)
shareIcon

स्ट्रांग रूम से निकाले जाएंगे पोस्टल बैलेट

गोवा में भी मतगणना की तैयारी पूरी हैं. कलेक्टर रुचिका कात्याल के मुताबिक प्रत्याशियों और पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोले जाएंगे. सुरक्षा बलों की मौजूदगी में पोस्टल बैलेट मतगणना टेबल तक लाए जाएंगे. दक्षिण गोवा सीट की मतगणना दामोदर कॉलेज में होगी. 


calenderIcon 00:19 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के उम्मीदवारों को होटल में शिफ्ट किया गया है. कांग्रेस का कहना है कि चुनाव परिणाम बाद गठबंधन को लेकर अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप से भी चर्चा चल रही है. प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गिरीश चोडनकर ने इसकी पुष्टि की है. इस दावे पर आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अमित पालेकर ने कहा है कि हम बीजेपी छोड़कर किसी भी गठबंधन को समर्थन दे सकते हैं.

calenderIcon 00:18 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) एक स्वतंत्र पार्टी है. ऐसी पार्टी किसी के साथ चर्चा कर सकती है. लेकिन वैचारिक तौर पर अगर हम बात करें तो बीजेपी और MGP का साथ आना नेचुरल है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपने उम्मीदवारों पर विश्वास नहीं है. पार्टी कमज़ोर है, पार्टी का नेतृत्व भी कमजोर है. उन्हें लगता है कि उनके लोग भाग जाएंगे. हमारा ऐसा कोई इरादा नहीं है.