logo-image

Assembly Election Results: कब और कहां देखें 5 राज्यों में चुनाव के नतीजे

Assembly Election Results: उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के कल यानी 10 मार्च को नतीजे आने वाले हैं. ऐसे में निर्वाचन आयोग और प्रशासन की ओर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Updated on: 09 Mar 2022, 04:27 PM

News Delhi :

Assembly Election Results: उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के कल यानी 10 मार्च को नतीजे आने वाले हैं. ऐसे में निर्वाचन आयोग और प्रशासन की ओर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मतगणना स्थलों पर भारी पुलिस बल तैनात हैं. मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगी. जिसके बाद 10 बजे तक पहले चरण के चुनावी परिणाम सामने आ जाएंगे. जबकि 12 बजते-बजते चुनाव परिणामों की तस्वीर साफ होने लगेगी. ऐसे में चुनाव परिणाम की पल पल की अपडेट देखने के लिए आप https://www.newsnationtv.com/, https://www.newsnationtv.com/newsstate-hindi-live-tv पर बने रह सकते हैं. 

5 राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न कराए गए हैं. सत्ता की चाबी किसके हाथ लगेगी और किसको पांच साल का वनवास झेलना पड़ेगा, यह साफ होने में अब कुछ ही घंटों का समय शेष बचा है. मतगणना की शुरुआत  पोस्टल बैलेट से होगी, जिसके बाद ईवीएम खोली जाएंगी. उत्तर प्रदेश की 403, पंजाब की 117, उत्तराखंड की 70 और गोवा की 40 सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है. 

समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर

उत्तर प्रदेश की अगर बात करें तो यहां समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है. जबकि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आती नजर आ रही है. हालांकि यहां कांग्रेस भी मुख्य टक्कर में दिखाई पड़ रही है. इसके साथ ही पंजाब में अकाली दल, बहुजन समाज पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस भी चुनावी मैदान में डटी है.