News Nation Logo
Banner

कानपुर की मेयर ने वोट डालते फोटो खिंचवाई, दर्ज हुई FIR

महापौर प्रमिला पांडेय ने निर्वाचन आयोग के नियमों को ताक में रखकर वोट डालते हुए फोटो वायरल कर दी. उन्होंने ईवीएम में भाजपा को वोट देने की फोटो वायरल की.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 20 Feb 2022, 11:11:34 AM
Mayor

मतदान की गोपनियता भंग करने का मामला. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • तीसरे चरण के चुनाव में कानपुर में भी डाले जा रहे वोट
  • महापौर प्रमिला पांडेय का हडसन पोलिंग बूथ में था वोट
  • कानपुर डीएम ने ट्विटर हैंडल से दी FIR की जानकारी

कानपुर:  

उत्तर प्रदेश के कानपुर में रविवार को मतदान के दौरान महापौर प्रमिला पांडेय ने निर्वाचन आयोग के नियमों को ताक में रखकर वोट डालते हुए फोटो वायरल कर दी. उन्होंने ईवीएम में भाजपा को वोट देने की फोटो वायरल की. फोटो वायरल होते ही निर्वाचन आयोग ने संज्ञान लेते हुए मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा को कार्रवाई के आदेश दिए. बता दें कि महापौर सिविल लाइंस स्थित हडसन पोलिंग सेंटर में वोट डालने गई थीं. कानपुर की डीएम नेहा शर्मा ने अपने ट्वीटर हैंडल से लिखा कि कानपुर में प्रिमिला पांडे द्वारा हडसन स्कूल मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने के फल स्वरुप उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में एफआईआर कराई जा रही है.

मतदान के दौरान गोपनीयता भंग करने का मामला
कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय ने कानपुर शहर की हडसन पोलिंग बूथ पर मतदान किया. इस दौरान प्रमिला पांडेय ने ईवीएम में वोट देते हुए फोटो भी शेयर की है. तस्वीर में साफ दिख रहा है कि वो किा पार्टी को वोट दे रही हैं. प्रमिला पांडेय का वोट देते हुए फोटो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है. मतदान के दौरान गोपनीयता भंग करने का किसी को अधिकार नहीं है. निर्वाचन आयोग के सख्त निर्देश के मुताबिक बूथ के अंदर कोई भी मोबाइल नहीं ले जा सकता है. आम लोगों को भी बूथ पर मोबाइल ले जाने से रोका जा रहा है. बावजूद इसके महापौर बूथ के अंदर मोबाइल लेकर गईं और ईवीएम में वोट डालते हुए फोटो खिंचवाई.

यह भी पढ़ेंः अमृतसर (पूर्व) सीट पर सिद्धू और मजीठिया के बीच कड़ा मुकाबला

फिर मेयर ने दी कुछ ऐसी सफाई
उधर, मेयर प्रिमिला पांडेय ने बताया कि मुझे इस बारे में कुछ पता नहीं है. मेरी तस्वीर किसने ली है और किसने वायरल कर दी है. इस बारे में अभी लोगों से जानकारी लूंगी और फिर बता पाउंगी. अभी तो मैं वोट डलवा रही हूं. ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में तीसरे चरण के लिए 16 जिलों की 59 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में 2.16 करोड़ मतदाता समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव तथा केन्द्रीय मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल सहित 627 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. इनमें 97 प्रत्याशी महिला हैं. इस चरण में 13 सीटें सुरक्षित हैं.

First Published : 20 Feb 2022, 11:11:34 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.