logo-image

UP चुनाव : यूक्रेन में फंसे हर भारतीय को लाएंगे, सोनभद्र में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बुधवार को सोनभद्र (Sonbhadra) के रॉबर्ट्सगंज में लोगों से पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन की अपील की. चुर्क स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के नजदीक जनसभा में पीएम मोदी ने  जिले की चारों सीटों से बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में लोगों से वोट

Updated on: 02 Mar 2022, 03:03 PM

highlights

  • पीएम मोदी ने प्रदेश को बिजली देने वाली धरती को किया प्रणाम
  • सोनभद्र के रॉबर्ट्सगंज में पीएम मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित किया
  • यूक्रेन में फंसे भारतीयों को सुरक्षित लाने के लिए बड़ा अभियान चल रहा है

सोनभद्र:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 ( Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के आखिरी चरण के प्रचार के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) जोर-शोर से जुटी है.  इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं की ताबड़तोड़ जनसभाएं और रोड शो हैं. पीएम मोदी ने बुधवार को सोनभद्र (Sonbhadra) के रॉबर्ट्सगंज में लोगों से पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन की अपील की. चुर्क स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के नजदीक जनसभा में पीएम मोदी ने  जिले की चारों सीटों से बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में लोगों से वोट मांगे.

पीएम मोदी ने सोनभद्र की जनसभा में कहा कि प्रदेश को बिजली देने वाली धरती को प्रणाम. पीएम मोदी ने कहा कि घर वो जिसमें नल से जल पहुंचे अभियान को भी हम तेज गति से चला रहे हैं. सिर्फ इन दोनों योजनाओं के लिए इस वर्ष बजट में एक लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया है. सोनभद्र में हमने हजारों घर बनाए हैं. जो लोग बाकी बचे हैं, उनको भी 10 मार्च के बाद फिर से योगी सरकार बनने के बाद पक्के घर बनने का काम तेजी से आगे बढ़ाकर एक एक परिवार को पक्का घर मिले. 

यूक्रेन में फंसे हर भारतीय को वापस लाएंगे

पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया में जो हालात बनें हैं वो आप देख रहे हैं. ये भारत का बढ़ता सामर्थ्य ही है कि हम यूक्रेन में फंसे हमारे देश के नागरिकों को वहां से सुरक्षित निकालने के लिए इतना बड़ा अभियान चला रहे हैं. मैं देश के लोगों को भी ये विश्वास दिलाता हूं कि भारत सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ेगी. उन्होंने कहा कि ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से कई हजार नागरिकों को देश वापस लाया जा चुका है. इस मिशन को गति देने के लिए भारत ने अपने चार मंत्रियों को भी वहां पर भेज दिया है. संकट में फंसे भारतीयों को ज्यादा तेजी से निकालने के लिए हमारी सेना और वायुसेना को भी लगा दिया गया है.

प्रदेश और देश का अपमान कर रहा विपक्ष

पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग आत्मनिर्भर भारत अभियान का मजाक उड़ाते हों, जो भारत की सेनाओं के अपमान करते हों, जो भारत के उद्यमियों की मेहनत से चल रहे मेक इन इंडिया अभियान का मखौल उड़ाते हों. वो घोर परिवारवादी लोग भारत को कभी ताकतवर नहीं बना सकते. इन घोर परिवारवादियों ने कदम-कदम पर भारत का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. ये अपमान यूपी के लोगों का अपमान है. आजादी के बाद इन लोगों को जब-जब सरकार बनाने का मौका मिला, आपको पीछे रखने का काम किया. ऐसे लोगों को आप कभी माफ मत करना.

5 मार्च की शाम थमेगा चुनाव प्रचार

दूसरी ओर वाराणसी समेत सात जिलों में सात मार्च को पूर्वांचल के सातवें और अंतिम चरण का मतदान होगा. इसके लिए 5 मार्च की शाम सार्वजनिक प्रचार अभियान थम जाएगा. मतदान की तिथि नजदीक देख सभी राजनीतिक दल शक्ति प्रदर्शन में लगे हैं. ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में प्रचार अभियान थमने तक दौरा करेंगे. पीएम मोदी 4 मार्च को वाराणसी पहुंचेंगे. इस दौरान पीएम की जनसभा और रोड-शो का आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें - UP चुनाव : वाराणसी में अखिलेश-जयंत के लिए रैली-रोड शो करेंगी ममता बनर्जी

वाराणसी में दो दिन रहेंगे पीएम मोदी

दो दिवसीय प्रवास के दौरान पीएम मोदी आठों विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम करेंगे. पीएम मोदी गुरुवार को को वाराणसी पहुंचेंगे. वाराणसी के मलदहिया इलाके से दोपहर में पीएम मोदी का रोड शो शुरू होगा. वह वाराणसी के लहुरावीर और मैदागिन होते हुए गोदौलिया पहुंचेंगे. इसके अलावा 5 फरवरी को पीएम मोदी वाराणसी के राजातालाब में जनसभा को संबोधित करेंगे.