News Nation Logo

TMC की शिकायत पर EC का आदेश, 72 घंटे में प्रधानमंत्री की हटाएं तस्वीर

West Bengal Election : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा, टीएमसी और कांग्रेस समेत  सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से जुटी हैं. बंगाल में आठ चरणों में चुनाव होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Mar 2021, 11:08:01 PM
PM Modi

72 घंटे में प्रधानमंत्री की हटाएं तस्वीर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

West Bengal Election : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा, टीएमसी और कांग्रेस समेत  सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से जुटी हैं. बंगाल में आठ चरणों में चुनाव होगा. सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) की अगुवाई वाली टीएमसी (TMC) की शिकायत पर चुनाव आयोग (Election Commission ) ने अगले 72 घंटे में चुनाव प्रचार माध्यमों से पीएम नरेंद्र मोदी की वैक्सीन वाली तस्वीर और वीडियो हटाने का आदेश दिया है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने चुनाव आयोग को अपनी शिकायत में इसे भाजपा का सेल्फ प्रमोशन करार दिया था. 

यह भी पढ़ेंः तमिलनाडु चुनाव से पहले शशिकला ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान

पश्चिम बंगाल में कई पेट्रोल पंपों समेत कई सार्वजनिक जगहों पर पीएम नरेंद्र मोदी के वैक्सीन लेते हुए तस्वीर वाले होर्डिंग्स लगाए गए थे. इन होर्डिंग्सों के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत की थी. शिकायत के बाद अब इलेक्शन कमीशन ने अगले 72 घंटे में ऐसे पोस्टर को हटाने का आदेश जारी कर दिया है. 

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से काफी पहले ही भाजपा और टीएमसी में घमासान जारी है. कोरोना की वैक्सीन डोज लेने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सर्टिफिकेट को लेकर TMC ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी. आपको बता दें कि टीएमसी के एमपी डेरेक ओ ब्रायन ने इलेक्शन कमीशन को पत्र लिखकर शिकायत की थी. इस वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर के अलावा उनकी तरफ से अंग्रेजी और हिंदी में एक संदेश भी छपा हुआ है.

यह भी पढ़ेंःसंघ का पलटवार, राहुल गांधी से पार्टी संभलती नहीं, सिर्फ RSS को गाली...

डेरेक ओ ब्रायन ने शिकायत में कहा था कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दिए जा रहे वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से पीएम नरेंद्र मोदी न सिर्फ अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं, बल्कि कोरोना वैक्सीन बनाने वालों का क्रेडिट भी चुरा रहे हैं. उन्होंने कहा कि खुलेआम डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्यकर्मियों की नि:स्वार्थ सेवा को कमतर कर रहे हैं. गौरतलब है कि दिल्ली स्थित एम्स में सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी, लेकिन इसके बाद सियासत गरमा गया. कोरोना वैक्सीन सर्टिफकेट पर पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो लगाई गई, जिस पर विपक्षी पार्टियों ने विरोध किया और पूरे मुद्दे को भाजपा का सेल्फ प्रमोशन करार दे डाला. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Mar 2021, 10:50:00 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.