News Nation Logo
Banner

चुनाव आयोग ने 11 फरवरी तक रैलियों पर बढ़ाईं पाबंदियां, ये रहेगी छूट

Assembly Elections 2022 : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए चुनाव आयोग ने इस बार बड़ी-बड़ी जनसभाओं और रैलियों पर पाबंदियां बढ़ा दी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 31 Jan 2022, 03:54:02 PM
chunav

Election Commission (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

Assembly Elections 2022 : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए चुनाव आयोग ने इस बार बड़ी-बड़ी जनसभाओं और रैलियों पर पाबंदियां बढ़ा दी हैं. मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा (Sushil Chandra) ने सोमवार को अन्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और अनूप चंद्रा के साथ निर्वाचन आयोग की अहम बैठक ली. बैठक के बाद निर्देश दिया गया है कि मौजूदा कोविड-19 की हालत को देखते हुए 11 फरवरी तक सभी तरह की राजनीतिक रैलियों, जनसभाओं, साइकिल, कार बाइक रोड शो पर पूरी तरह से प्रतिबंध जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें : अगले वित्त वर्ष में वृद्धि दर 8 से 8.5 प्रतिशत रहने की उम्मीद: आर्थिक सर्वेक्षण

राजनीतिक दलों को कुछ राहत देते हुए खुली मैदान में 1000 व्यक्तियों के साथ बैठक करने और इंडोर लोकेशन पर 500 व्यक्तियों के साथ बैठक करने की इजाजत दी है. हालांकि, इंडोर सभागार की कैपेसिटी मौजूद व्यक्तियों से दोगुनी होनी चाहिए. डोर-टू-डोर कैंपेन के लिए भी पहले जहां 10 व्यक्तियों की इजाजत थी, उसे अब दोगुना करके 20 कर दिया गया है. सुरक्षाकर्मी उन 20 व्यक्तियों में शामिल नहीं माने जाएंगे.

यह भी पढ़ें : Baldness: कम उम्र में सता रहा है गंजापन, ये बुरी आदतें है इस प्रॉब्लम का कारण

चुनाव आयोग की बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण शामिल हुए. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के राज्य मुख्य सचिव और मुख्य चुनाव अधिकारी भी वर्चुअल रुप से बैठक में शामिल हुए.

First Published : 31 Jan 2022, 03:38:27 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.