logo-image

छत्तीसगढ़-तेलंगाना चुनाव पर कांग्रेस CEC की बैठक, इन उम्मीदवारों के नामों पर हुई चर्चा

Congress CEC Meeting : देश के पांच राज्यों में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस बीच कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने छत्तीसगढ़ और तेलंगाना चुनाव पर बैठक बुलाई थी. इस मीटिंग में उम्मीदवारों के नामों पर विस्तार से चर्चा हुई.

Updated on: 13 Oct 2023, 10:41 PM

नई दिल्ली:

Congress CEC Meeting : देश के पांच राज्य मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. चुनाव आयोग ने इलेक्शन की तारीख का भी ऐलान कर दिया है. अब सभी राजनीतिक पार्टियां धीरे-धीरे अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार रही हैं या नामों की घोषणा करने की तैयारी कर रही हैं. इस बीच छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई है. 

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War: अल-अक्सा मस्जिद की ओर बढ़ी भीड़ तो इजरायल ने लिया ये बड़ा एक्शन, देखें Video

छत्तीसगढ़ में इस बार भी दो चरण में वोट पड़ेंगे. राज्य में 7 और 17 नवंबर को चुनाव होंगे. वहीं, इस बार कांग्रेस ने तेलंगाना को अपना चुनावी केंद्र बनाया है. तेलंगाना में एक ही चरण में 30 नवंबर को मतदान होगा. सभी राज्यों में वोटों की गिनती एक ही दिन 3 दिसंबर को होगी. इस बीच केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर विस्तार चर्चा हुई और उम्मीदवारों की लिस्ट पर मुहर लग गई है.

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War: हमास आतंकियों ने बरपाया अमानवीय कहर, देखें Vidoe में क्या बोले इजरायली नागरिक 

दिल्ली के AICC कार्यालय में कांग्रेस की सीईसी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सांसद राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और अन्य पार्टी नेता शामिल हुए थे. इस मीटिंग के बाद तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने CEC बैठक पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि 119 सीटों पर चर्चा हुई है. कांग्रेस जल्द से जल्द 119 टिकटों पर घोषणा करनी वाली है.

उन्होंने कहा कि KCR के परिवार घोटाला करने वाले परिवार हैं तो उन्हें कोई हक नहीं कांग्रेस को कुछ कहने का.... लोग उन पर भरोसा नहीं करते हैं उनके परिवार का एक्सपाइरी डेट खत्म हो गया है. आने वाले दिनों में यही परिणाम आप तेलंगाना में देख सकते हैं.

कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि संगठन के सभी लोगों से राय मशवरा करने और सर्वे पर विचार विमर्श करने के बाद ये सूची (विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची) तैयार की गई है. हमारे साथियों की वजह से पितृ पक्ष तक रुकना पड़ा लेकिन हमारी तैयारी पहले से थी. इस सूची का एकमात्र मानदंड जीतने की क्षमता रखा गया है.