logo-image

Chhattisgarh Elections: छत्तीसगढ़ की सभी 20 सीटों का भविष्य EVM में कैद, कोंडागांव में सबसे ज्यादा, बीजापुर में सबसे कम वोटिंग  

Chhattisgarh Elections: वोटिंग के समय सुकमा जिले के नक्सलियों की ओर से किए आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ का जवान जख्मी हो गया. इसके बाद भी वोटिंग जारी रही.

Updated on: 07 Nov 2023, 07:28 PM

नई दिल्ली:

Chhattisgarh Elections: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की 20 सीटों के भविष्य का फैसला ईवीएम में कैद हो चुका है. इनमें सुकमा, कांकेर और मोहला-मानपुर सहित सात जिलों की दस सीटों पर दोपहर तीन बजे मतदान समाप्त हो गया. वहीं चार जिलों की दस सीटों पर शाम पांच बजे मतदान समाप्त खत्म हो गया.  पूर्व सीएम रमन सिंह सहित कई दिग्गज नेता अपने-अपने क्षेत्र में मतदान किया. वोटिंग के वक्त  सुकमा जिले में नक्सलियों ही ओर से किए आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ का जवान जख्मी हो गया. इसके बाद भी मतदान जारी रहा. इस दौरान सुकमा, बीजापुर, कांकेर के साथ नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ देखने को मिली. 

ये भी पढ़ें: MP: सड़क दुर्घटना में घायल हुए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल, एक की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 20 सीटों पर मतदान हुआ है. उसमें से बस्तर संभाग की सभी 12 सीटें और दुर्ग संभाग की आठ सीटों को रखा गया है. यहां पर बड़ी संख्या में वोटरों ने  पोलिंग बूथ पहुंचकर मत डाले. चुनाव आयोग के अनुसार, शाम चार बजे तक 20 सीटों में 59.19 प्रतिशत तक वोटिंग की है. सबसे अधिक वोटिंग कोंडागांव में किया गया. वहीं सबसे कम वोटिंग  बीजापुर में हुई. 

ये सीटें जहां दोपहर तीन बजे तक हुआ मतदान 

कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंटा, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल 

इन सीटों पर शाम 5 बजे खत्म हुआ मतदान 

खुज्जी, पंडरिया, कवर्धा बस्तर, जगदलपुर, चित्रकोट, खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव