logo-image

चरणजीत सिंह चन्नी ने बुलाई बैठक, राज्यपाल को सौंपेंगे इस्तीफा

पंजाब विधानसभा चुनाव के अब तक आए रुझानों के मुताबिक आम आदमी पार्टी वहां पर सरकार बनाने जा रही है. पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा में आप को रूझानों में बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है.

Updated on: 10 Mar 2022, 05:37 PM

नई दिल्ली :

पंजाब विधानसभा चुनाव के अब तक आए रुझानों के मुताबिक आम आदमी पार्टी वहां पर सरकार बनाने जा रही है. पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा में आप को रूझानों में बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है. इसके बाद यह तय माना जा रहा है कि अगर नतीजे रूझानों के अनुरूप ही रहे तो चरणजीत सिंह चन्नी अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. मुख्यमत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कल मंत्रीमंडल की बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि कल ही चन्नी राज्यपाल को इस्तीफा सौंप देंगे. चन्नी ने ट्वीट के माध्यम से आप को बधाई दी. साथ ही कहा कि जनता का जनादेश जिसे भी मिलता है वही पार्टी सरकार चलाती है. मेरा पूरा भरोसा है नई सरकार जनता की अपेक्षाओं पर खरी उतरेगी.

यह भी पढ़ें : यूपी में फिर चला मोदी-योगी ब्रांड का जादू, ट्रेंड हो रही फोटो

वहीं नवजोत सिंह सिद्धू ने AAP को दी बधाई दी. उन्होंने कहा कि जनता की आवाज भगवान की आवाज होती है. पंजाब के लोगों का फैसला मंजूर है. AAP को बधाई. इन 5 सांसदों का खत्म हो रहा कार्यकाल अप्रैल में कांग्रेस के प्रताप सिंह बाजवा, शमशेर सिंह दूलो, नरेश गुजराल, अंबिका सोनी और अकाली दल से अलग हुए सुखदेव सिंह ढींढसा का कार्यकाल अप्रैल में खत्म हो रहा है. इसके अलावा, चन्नी के चुनाव लड़ने वाले 17 कैबिनेट मंत्रियों में से केवल तीन आगे चल रहे हैं, जबकि 14 पीछे चल रहे हैं. राज्य में सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती हो रही है. 66 स्थानों पर लगभग 117 केंद्र स्थापित किए गए हैं जहां इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों से परिणाम दर्ज किए जा रहे हैं.

हालांकि चुनाव के नतीजे आने बाकी हैं, लेकिन कांग्रेस में बगावत छिड़ गई है. पार्टी के सांसद जसबीर गिल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर हाईकमान को सुझाव दिया कि 'टिकटों के आवंटन की समीक्षा करें और जिम्मेदारी तय करें, उन नेताओं को जवाबदेह बनाएं, जिन्हें नकद या तरह के लिए टिकट मिले हैं. इस बीच, कांग्रेसियों ने राष्ट्रीय राजधानी में ईवीएम के खिलाफ पार्टी कार्यालय के बाहर धरना देना शुरू कर दिया है. विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है.