logo-image

यूपी में फिर चला मोदी-योगी ब्रांड का जादू, ट्रेंड हो रही फोटो

मोदी-योगी के डबल इंजन वाले नारे समेत मोदी-योगी ब्रांड, राशन और सुशासन ने बीजेपी को इतिहास रचने के कगार पर ला खड़ा किया है. मोदी-योगी ब्रांड का असर 2017 के विधानसभा चुनाव में ही दिखने लगा था.

Updated on: 10 Mar 2022, 02:36 PM

highlights

  • डबल इंजन की सरकार का उद्घोष भाया यूपी को
  • ब्रांड योगी को मतदाताओं ने बैठाया सिर आंखों पर
  • पीएम मोदी और योगी समीकरण का चला जादू

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में योगी (Yogi Adityanath) सरकार की वापसी की पुष्टि होते ही सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और सीएम योगी आदित्यनाथ की कई फोटो वायरल हो रही है. इनके जरिये मोदी-योगी ब्रांड की चर्चा फिर से शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश में योगी की जीत ने न सिर्फ उनका कद और बढ़ा दिया है, बल्कि लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Elections 2024) में उनकी बड़ी भूमिका की राह भी प्रशस्त कर दी है. मोदी-योगी के डबल इंजन वाले नारे समेत मोदी-योगी ब्रांड, राशन और सुशासन ने बीजेपी को इतिहास रचने के कगार पर ला खड़ा किया है. मोदी-योगी ब्रांड का असर 2017 के विधानसभा चुनाव में ही दिखने लगा था. 

2017 के मुकाबले योगी को सीएम चेहरा कर दिया घोषित
गौरतलब है कि बीजेपी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था. अमित शाह तब पार्टी के अध्यक्ष थे. लिहाजा रणनीति बनाने औऱ जमीन पर उसे उतारने की कमान उन्होंने स्वयं संभाल रखी थी. योगी आदित्यनाथ को लेकर किसी ने दूर-दूर तक कोई अटकल तक नहीं लगाई थी. हालांकि इस साल उत्तर प्रदेश में जैसे ही चुनावी मुहिम ने जोर पकड़ना शुरू किया पार्टी ने साफ कर दिया कि योगी ही मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे. यह योगी ब्रांड का असर था. इसके पहले पश्चिम बंगाल समेत अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव में योगी की बतौर स्टार प्रचारक मांग काफी थी. जाहिर है इस बार यूपी चुनावों में योगी ब्रांड या बुलडोजर बाबा का असर साफ-साफ महसूस किया गया.

यह भी पढ़ेंः पंजाब में आप जीत की ओर, केजरीवाल ने भगवंत मान के साथ फोटो शेयर की

पीएम मोदी ने इस बार किया 193 सीटों को 
पीएम मोदी ने अपने वाराणसी क्षेत्र से लेकर हर उस जगह वर्चुअल या फिजिकल रैली की, जहां उन्हें लगा कि उनकी मांग से चुनावी समर में आसानी होगी. अगर आंकड़ों की भाषा में बात करें तो पीएम नरेंद्र मोदी ने इस विधानसभा चुनावों में प्रचार कर 193 सीटों को साधने का काम किया. रुझान बता रहे हैं कि पीएम मोदी की रैली वाले क्षेत्रों में बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा रहा है. गौरतलब है कि उत्‍तर प्रदेश में पीएम मोदी ने कुल 12 वर्चुअल और 32 फिजिकल रैलियां और रोड शो किए. उनके साथ योगी भी रहे और मोदी-योगी ब्रांड ने सूबे में इतिहास रच दिया. यही वजह है कि मोदी-योगी की फोटो सोशल मीडिया में बीजेपी की जीत के साथ ही ट्रेंड करने लगी हैं.