logo-image

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ चुनाव में कांग्रेस ने किए ये बड़े वादे, सिलेंडर पर सब्सिडी और मुफ्त बिजली...

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ चुनाव में कांग्रेस राज्य की जनता से जमकर वादे कर रही है. कांग्रेस ने सत्ता में वापसी होने पर रसोई गैस सिलेंडर पर 500 रुपये की सब्सिडी और 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने का ऐलान किया है.

Updated on: 31 Oct 2023, 01:22 PM

highlights

  • छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के चुनावी वादे
  • गैस सिलेंडर पर 500 रुपये की सब्सिडी
  • 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देगी कांग्रेस सरकार

New Delhi:

Chhattisgarh Election 2023: पांच राज्यों के साथ छत्तीसगढ़ में भी नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में राज्य की सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी फिर से सरकार बनाने के लिए जमकर घोषणाएं कर रही है. कांग्रेस ने राज्य में रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी से लेकर मुफ्त बिजली तक के जनता से वादे किए गएं. इसके अलावा भी कांग्रेस ने छत्तीगढ़ में तमाम चुनावी वादे पर मतदाताओं के अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की है. बीते दिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र के जालबांधी गांव में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान प्रियंका गांधी ने कई बड़ी घोषणाएं की.

ये भी पढ़ें: Gujarat: PM मोदी बोले- आने वाले 25 साल भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण

सिलेंडर पर सब्सिडी और दो सौ यूनिट तक बिजली मुफ्त

कांग्रेस महासचिव ने जनता से वादा किया है कि राज्य में पार्टी की सरकार बरकरार रहती है तो कांग्रेस महतारी न्याय योजना को लागू करेगी. इसके साथ ही कांग्रेस ने राज्य में रसोई गैस सिलेंडर पर 500 रुपये की सब्सिडी देने का भी ऐलान किया. यही नहीं कांग्रेस ने राज्य में 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का भी वादा किया है. रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राज्य सरकार द्वारा जन कल्याण के लिए चलाई जा रही योजना की जमकर तारीफ की.

बीजेपी पर साधा निशाना

इस दौरान उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार की वजह से वहां की जनता दुखी है. उन्होंने कहा कि वहां की सरकार ने 22000 घोषणाएं कीं, लेकिन एक को भी पूरा नहीं किया बल्कि 220 घोटाले कर दिए. कांग्रेस महासचिव ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ कि माताओं बहनों के लिए महतारी न्याय योजना लागू की जाएगी. प्रति सिलेंडर की रिफिल करने पर पांच सौ रुपए की सब्सिडी दी जाएगी. वहीं राज्य में 200 यूनिट तक बिजली भी मुफ्त मिलेगी. इसके अलावा महिला स्व-सहायता समूहों के तथा सक्षम योजना के अंतर्गत लिए गए ऋण को भी माफ किया जाएगा. यही नहीं कांग्रेस महासचिव ने आगामी वर्षों में 700 नए ग्रामीण औद्योगिक पार्कों की स्थापना का भी ऐलान किया.

ये भी पढ़ें: USA: अमेरिका बनाने जा रहा शक्तिशाली परमाणु बम, हिरोशिमा पर गिराए बम से 24 गुना ज्यादा होगा घातक

बुखार के बावजूद प्रियंका गांधी ने की जनसभा

प्रियंका गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें बुखार है लेकिन जनता की खुशी देखकर उन्हें खुशी हो रही है. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश गई थीं, लेकिन वहां की जनता खुश नहीं थी. प्रियंका गांधी ने कहा कि खैरागढ़ राजपरिवार और गांधी-नेहरू परिवार के बीच हमेशा से अच्छे रिश्ते रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की तरफ से उस रिश्ते को निभाते हुए खैरागढ़ को जिला बनाने की मांग पूरी की.

ये भी पढ़ें: 'फोन टैपिंग करनी है तो मेरा फोन ले लो' APPLE अलर्ट पर राहुल गांधी का केंद्र पर तंज

इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जनता से कांग्रेस को वोट देने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि अपने और अपने बच्चों को बेहतर भविष्य के लिए कांग्रेस को वोट दें. बता दें कि खैरागढ़ छत्तीसगढ़ की उन 20 विधानसभा सीटों में से एक है जहां 7 नवंबर को पहले चरण के लिए वोटिंग होगी. बाकी 70 सीटों के लिए 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे.