logo-image

Bihar Election: BJP ने 27 प्रत्याशियों की जारी की पहली लिस्ट, देखें पूरी List

भाजपा ने मंगलवार को आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 27 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. पार्टी ने पांच महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है.

Updated on: 06 Oct 2020, 10:46 PM

नई दिल्‍ली:

Bihar Assembly Elections 2020: भाजपा (BJP) ने मंगलवार को आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 27 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. पार्टी ने पांच महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है. पार्टी ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली निशानेबाज श्रेयसी सिंह को जमुई विधानसभा से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. वह रविवार को भाजपा में शामिल हुई थीं. वह पूर्व केंद्रीय मंत्री व समाजवादी नेता दिग्विजय सिंह की पुत्री हैं.

यह भी पढ़ेंः बिहार चुनाव: बीजेपी ने सीटों की लिस्ट जारी की, इन सीटों विरोधियों को मात देने उतरेगी

बीजेपी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि रविवार को जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को स्वीकृति दी गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्यों ने इस बैठक में हिस्सा लिया था. पार्टी ने कहलगांव विधानसभा सीट से पवन कुमार यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है.

पिछले विधानसभा चुनाव में यह सीट लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के हिस्से में गई थी. लोजपा ने नीरज कुमार मंडल को अपना उम्मीदवार बनाया था. उन्हें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह के हाथों पराजय का मुंह देखना पड़ा था. बांका विधानसभा से पार्टी ने वर्तमान विधायक राम नारायण मंडल पर भरोसा जताया है, जबकि कटोरिया, मुंगेर और बाढ़ विधानसभा सीटों पर पार्टी ने पिछला चुनाव हारने वाले उम्मीदवारों पर दांव आजमाया है.

यह भी पढ़ेंः बिहार चुनाव: जेडीयू ने सीटों की लिस्ट जारी की, 115 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

कटोरिया से निक्की हेंब्रम और मुंगेर से प्रणव कुमार यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. बाढ़ से इस बार भी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह पार्टी के उम्मीदवार होंगे. पार्टी द्वारा जारी उम्मीदवारों की सूची के मुताबिक लखीसराय से विधायक विजय कुमार सिन्हा को फिर से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इसी प्रकार चैनपुर विधानसभा से पिछला चुनाव जीतने वाले बृज किशोर बिंद को टिकट दिया है.