logo-image

असम चुनाव के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने असम में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस बार असम में बीजेपी ने 11 विधायकों का टिकट काट दिया है.

Updated on: 05 Mar 2021, 07:15 PM

नई दिल्ली:

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर पिछले कुछ दिनों से भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में गहमा-गहमी का माहौल बना हुआ है. इस बीच शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने असम में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस बार असम में बीजेपी ने 11 विधायकों का टिकट काट दिया है. असम विधानसभा सीटों को लेकर बीजेपी और असम गण परिषद के बीच समझौता हो गया है. राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल माजुली विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे तो वहीं हेमंत विश्वा सरमा जालुकबाड़ी विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे.

आपको बता दें कि इसके पहले गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर बैठक की थी. आपको बता दें कि यह बैठक जेपी नड्डा जी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और चुनाव समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे.

यह भी पढ़ेंःPMK के घोषणापत्र में वादा, सत्ता में आए तो सिर्फ तमिलनाडु के लोगों को सरकारी नौकरी

 

 

 

 

तीन चरणों में होगा असम विधानसभा चुनाव
आपको बता दें कि असम में 27 मार्च से 6 अप्रैल के बीच तीन चरणों में मतदान संपन्न होगा, पहले चरण के तहत राज्य की 47 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत 39 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल और तीसरे व अंतिम चरण के तहत 40 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल को मतदान संपन्न होगा. नामांकन की आखिरी तारीख नौ मार्च है. 

यह भी पढ़ेंःपश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर पीएम आवास पर बीजेपी नेताओं की बैठक जारी

अमित शाह के आवास पर हुई थी पश्चिम बंगाल के नेताओं की बैठक
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर गुरुवार सुबह 11 बजे पश्चिम बंगाल बीजेपी कोर ग्रुप की भी बैठक होगी. बुधवार देर रात बंगाल के सभी नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं. आज बीजेपी पश्चिम बंगाल के लगभग 60 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर सकती है. पहले फेज में 30 सीटों पर मतदान हैं. सबकी निगाहें नंदीग्राम विधानसभा सीट पर है, जहां से ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. ऐसे में बीजेपी का रथी वहां कौन होगा इस पर निगाहें हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सुवेंदु अधिकारी को बीजेपी ममता के खिलाफ उतार सकती है. हालांकि यहां चुनाव दूसरे फेज में है.