logo-image

केरल विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की

केरल (Kerala) में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी शोर पूरे चरम पर है. राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत छोंक दी है तो मैदान में अपने धुरंधरों को उतार दिया है.

Updated on: 17 Mar 2021, 04:18 PM

highlights

  • केरल में बीजेपी ने दूसरी लिस्ट जारी की
  • बची हुई 4 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान
  • केरल में 115 सीटों पर लड़ रही है बीजेपी

नई दिल्ली:

केरल (Kerala) में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी शोर पूरे चरम पर है. राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत छोंक दी है तो मैदान में अपने धुरंधरों को उतार दिया है. भारतीय जनता पार्टी भी केरल के चुनावी अखाड़े में उतरी हुई है. बीजेपी (BJP) ने बुधवार को 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने केरल में शेष बची 4 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. आपको बता दें कि बीजेपी केरल की 140 में से 115 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और उसने केरल में अपने गठबंधन सहयोगियों के लिए 25 सीटें छोड़ दी हैं.

यह भी पढ़ें : उतार-चढ़ाव से भरा रहा पुडुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी का राजनीतिक सफर 

फिलहाल बीजेपी ने अपने कोटे की बची हुई 4 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. केरल में बीजेपी ने करुनागप्पल्ली सीट से बिट्टी सुधीर, कोल्लम सीट से एम सुनील, कजकोट्टम सीट से सोभा सुरेन्द्रन और मनंतावडी विधानसभा सीट से मुकुंदन पल्लियारा को टिकट दिया है. इससे पहले रविवार को बीजेपी ने केरल चुनाव के लिए 112 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी, जिसमें पलक्कड विधानसभा सीट से 'मेट्रोमैन' ई. श्रीधरन को टिकट दिया गया.

केरल बीजेपी प्रमुख के. सुरेंद्रन दो सीटों मंजेश्वर और कोनी से चुनाव लड़ेंगे. केरल के पूर्व बीजेपी प्रमुख कुम्मनम राजशेखरन नेमोम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सदस्य के.जे. अल्फोंस कंजीरप्पली से, त्रिशूर से एक और राज्यसभा सदस्य सुरेश गोपी और इरिनजालकुडा से पूर्व डीजीपी जैकब थॉमस चुनाव लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- 'दवाई भी और कड़ाई भी' है जरूरी

उधर, कांग्रेस पार्टी भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. पार्टी 140 विधानसभा वाले केरल में 92 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. मंगलवार को कांग्रेस ने केरल में छह उम्मीदवारों की सूची जारी की. इससे पहले उसने रविवार को केरल चुनाव के लिए 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी को पुथुपल्ली सीट और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला को हरिपद सीट से मैदान में उतारा है.