logo-image

पुदुचेरी: बीजेपी और अन्नाद्रमुक ने एक ही सीट के लिए भरा नामांकन पर्चा

पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता वी. नारायणसामी ने जो सीट खाली की थी, वह अब बीजेपी और अन्नाद्रमुक के बीच विवाद की जड़ बन गई है. दोनों पार्टियां गठबंधन में सहयोगी हैं.

Updated on: 17 Mar 2021, 10:15 AM

highlights

  • पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी की सीट को लेकर मचा घमासान
  • बीजेपी और अन्नाद्रमुक ने नेलिथोपे सीट के लिए दाखिल किया नामांकन

पुडुचेरी:

बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) और अन्नाद्रमुक (AIADMK) दोनों ही पार्टियों ने पुदुचेरी में नेलिथोपे सीट के लिए नामांकन दाखिल किया है. पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता वी. नारायणसामी ने जो सीट खाली की थी, वह अब बीजेपी और अन्नाद्रमुक के बीच विवाद की जड़ बन गई है. दोनों पार्टियां गठबंधन में सहयोगी हैं. पूर्व विधायक ए. जॉन कुमार के बेटे और बीजेपी नेता विवियन रिचर्डस ने वी. नारायणसामी के लिए सीट खाली कर दी थी. बाद में जॉन कुमार ने बीजेपी में शामिल होने के लिए कांग्रेस छोड़ दी और सीट खाली करने के बाद भी निर्वाचन क्षेत्र की देखभाल कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बीजेपी सांसद की राम स्वरूप शर्मा की संदिग्ध मौत, घर में लटका मिला शव

अन्नाद्रमुक के पूर्व विधायक ओम शक्ति सागर, जो 2011 में जीते थी, लेकिन 2016 में जॉन कुमार से हार गए, उन्होंने नेलिथोप निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया. आने वाले दिनों में यह देखना होगा कि कौन इस सीट पर चुनाव लड़ेगा और राजग में दलों के बीच कोई सुलह हो पाएगी या नहीं. द्रमुक के वी कार्तिकेयन नेलिथोप निर्वाचन क्षेत्र के लिए सेक्युलर डेमोक्रेटिक अलायंस (एसडीए) के उम्मीदवार हैं और उन्होंने अपना नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया है.

ये भी पढ़ें- अजान की आवाज से खराब हो रही VC की नींद, DM से की शिकायत

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वामीनाथन ने कहा कि ये छोटे मामले हैं और ये बातें राजनीतिक मोर्चे पर होती हैं. बहरहाल, चर्चा जारी है और हम आने वाले दिनों में मतभेदों को दूर कर लेंगे. अन्नाद्रमुक, भाजपा गठबंधन में सब ठीक है और हम आसानी से चुनाव जीतेंगे. बताते चलें कि पुडुचेरी में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव होंगे और 2 मई को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.

आइए एक नजर डालते हैं पुडुचेरी विधानसभा चुनाव से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीखों पर
अधिसूचना जारी होने की तारीख 12 मार्च 2021 (शुक्रवार)
नामांकन की आखिरी तारीख 19 मार्च 2021 (शुक्रवार)
दाखिल नामांकन की जांच की आखिरी तारीख 20 मार्च 2021 (शनिवार)
नामांकन वापस लेने की तारीख 22 मार्च 2021 (सोमवार)
मतदान की तारीख 6 अप्रैल 2021 (मंगलवार)
मतगणना 2 मई 2021 (रविवार)