logo-image

पंजाब चुनाव में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अकाली दल का बड़ा दांव, जानें क्या

Punjab Assembly election 2022 : पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Election) को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. सभी राजनीतिक दलों की ओर से एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौरा जारी है.

Updated on: 26 Jan 2022, 07:25 PM

highlights

  • पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज 
  • अमृतसर ईस्‍ट से अकाली दल ने मजीठिया को दिया टिकट
  • कांग्रेस से नवजोत सिंह सिद्धू इस सीट से लड़ रहे चुनाव

नई दिल्ली:

Punjab Assembly election 2022 : पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Election) को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. सभी राजनीतिक दलों की ओर से एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौरा जारी है. इस बार का पंजाब चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है, क्योंकि अमृतसर ईस्ट विधानसभा सीट (amritsar east) को काफी हाई प्रोफाइल बना दिया गया है. विधानसभा चुनाव में अमृतसर सीट से कांग्रेस (Congress) और शिरोमणि अकाली दल (SAD) के दिग्गज नेता आमने-सामने हैं. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली में अमित शाह ने यूपी के जाट नेताओं से की बैठक, कही ये बड़ी बात

पंजाब के पूर्व मंत्री और शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया अमृतसर ईस्‍ट (Amritsar East) से पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के ख‍िलाफ चुनाव लड़ेंगे. शिरोमणि अकाली दल ने अमृतसर ईस्ट से बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) को टिकट देकर इस मुकाबले को काफी हाई प्रोफाइल बना दिया है. नवजोत सिंह सिद्धू और बिक्रम सिंह मजीठिया के बीच की तकरार किसी से छिपी नहीं है. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें : मुंबई में मैदान का नाम टीपू सुल्तान रखने का विरोध, हिरासत में बजरंग दल के कार्यकर्ता

शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. इस विधानसभा चुनाव में अपने अहंकार को मिटाने के लिए बिक्रम सिंह मजीठिया नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. आपको बता दें कि शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी मिलकर पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ रही है. अकाली दल के हिस्से में पंजाब की 117 में से 97 सीटें आई हैं. अकाली दल ने अपने हिस्से की सभी 97 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है.