News Nation Logo
Banner

Bihar Election: तेजस्वी यादव बोले- अगर वो जंगलराज था तो ये राक्षसराज है, क्योंकि...

Bihar Election 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होते ही राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के बीच में जुबानी जंग शुरू हो गई है. चुनाव जीतने के लिए नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Sep 2020, 11:53:07 PM
tejashwi yadav

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

Bihar Election 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होते ही राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के बीच में जुबानी जंग शुरू हो गई है. चुनाव जीतने के लिए नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. इसी क्रम में राजद के वरिष्ठ नेता और लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश सरकार (CM Nitish Kumar) पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वो जंगलराज था तो ये राक्षसराज है...

यह भी पढ़ेंः Bihar Election: पोलिंग बूथ पर कोरोना मरीजों के लिए रहेगी ये व्यवस्था, ऐसे करेंगे वोटिंग

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि तथाकथित जो जंगलराज की बात करते हैं वो आंकड़े की बात करेंगे तो एनसीआर का भी आंकड़ा ले लीजिए. तथाकथित अगर वो जंगलराज था तो ये राक्षसराज है. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव जनता और गरीबों के नेता हैं और हम इतना स्पष्ट जरूर कर दे कि ये हमारे सवालों को जवाब नहीं दे पाते हैं, क्यों नहीं इनके पास कोई उत्तर रहता है, जनता को तो जवाब चाहिए.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि कोई भी बात कीजिएगा, पुराने जमाने की बातें कीजिएगा, कौन जमाने की बातें कीजिएगा वो बांसी पन्नों की बातें हैं. आगे बिहार का भविष्य कैसे सुधरेगा, हम कैसे लोगों को तरक्की पर ले जाएंगे, इन सब मुद्दों पर बात होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हमलोगों के पास विजन है, हमलोगों के पास पूरा ब्लूप्रिंट है. हमलोग काम पर विश्वास करते हैं. इस पर हमलोगों पर जनता का पूरा भरोसा है. अगर जनता ने मूड बना लिया है तो इस बार एनडीए का सफाया होगा और हमारी सरकार तय है.

बिहार विधानसभा चुनावः 28 अक्टूबर, 3-7 नवंबर को वोटिंग, 10 नवंबर को नतीजे

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में, 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को, मतदान होगा, जबकि सभी चरणों के लिए मतगणना 10 नवंबर को होगी. निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को यह घोषणा की. आयोग ने कहा कि कोविड-19 महामारी के मौजूदा हालात में बिहार चुनाव दुनियाभर में होने वाले सबसे बड़े चुनावों में से एक होंगे. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के चुनाव के लिए कार्यक्रम का ऐलान करते हुए कहा कि वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों को छोड़कर पूरे राज्य में मतदान का समय एक घंटा बढ़ाया जाएगा और सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा.

यह भी पढ़ेंः देशभर में हो रहे प्रदर्शन के बीच PM ने कहा,'किसानों को भ्रमित किया जा रहा हैं'

सुनील अरोड़ा ने कहा कि कोविड-19 रोगी आखिरी एक घंटे में मतदान कर सकते हैं. संक्रमित लोगों के लिए विशेष प्रोटोकॉल तैयार किए गए हैं. उन्होंने कहा कि देश में दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद कोई चुनाव नहीं हुआ है और तब से दुनिया में व्यापक बदलाव हुए हैं और कोविड-19 महामारी ने जीवन के सभी पहलुओं में नयी स्थितियां पैदा कर दी हैं. उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव कोविड-19 महामारी के मौजूदा हालात में दुनियाभर में होने वाले सबसे बड़े चुनावों में से एक होगा.

First Published : 25 Sep 2020, 04:59:48 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो