News Nation Logo
Banner

Bihar Chunav Result: तेजस्वी पर भारी पड़ा ओवैसी फैक्टर, हैदराबाद में जीत का जश्न

Bihar Election Result Updates: बिहार चुनावों में AIMIM ने सीमांचल इलाकों में शानदार प्रदर्शन कर महागठबंधन की उम्मीदों को बड़ा झटका दे दिया. इस इलाके में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने 5 सीटें जीती है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 11 Nov 2020, 09:22:54 AM
Asaduddin owaisi

असदुद्दीन ओवैसी (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव के परिणामों में एक बार बिहार में नीतीश कुमार की सरकार बनने जा रही है. एनडीए को चुनाव में 125 सीटों पर जीत मिली है. इन चुनाव में सबसे बड़ा झटका तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के नेतृत्व वाले आरजेडी को लगा है. आरजेडी के एमवाई फैक्टर (मुस्लिम यादव) में असदुद्दीन औवेसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने  बड़ी सैंध लगाई है.

यह भी पढ़ेंः बिहार में फिर से 'नीतीशे सरकार बा', NDA ने 125 सीट जीत बहुमत हासिल किया

आरजेडी को सबसे बड़ा झटका एआईएमआईएम ने सीमांचल इलाके में दिया है. ओवैसी की पार्टी ने इस इलाके में 5 सीटों पर कब्जा कर लिया है. एआईएमआईएम के लिए इसके क्या मायने हैं इसका अंदाजा इसी से ही लगाया जा सकता है कि बिहार की जीत का जश्न हैदराबाद में मनाया गया. यहां जमकर आतिशबाजी की गई. पार्टी ने विधान सभा चुनाव में अपने 20 प्रत्याशी मैदान में उतारे थे. इनमें से अमौर, कोचाधमान, बहादुरगंज, बैसी और जोकीहाट सीट पर एआईएमआईएम ने न सिर्फ बड़ी जीत दर्ज की बल्कि आरजेडी के वोट में बड़ी सैंध भी लगाई तो तेजस्वी की हार का बड़ा कारण रहा. 

यह भी पढ़ेंः बीजेपी ने फिर किया साफ, नीतीश कुमार ही होंगे बिहार के मुख्यमंत्री

प्रचार में ओवैसी ने महागठबंधन को बनाया था निशाना
ओवैसी ने बिहार चुनाव प्रचार के दौरान महागठबंधन पर जमकर निशाना साथा. ओवैसी के निशाने पर आरजेडी और कांग्रेस ही रहे. उन्होंने महागठबंधन पर ही सीमांचल की अनदेखी का आरोप लगाया. दूसरी तरफ आरजेडी और कांग्रेस ने भी ओवैसी की पार्टी को बीजेपी की बी टीम के तौर पर प्रचारित किया. हालांकि इसका सीधा फायदा एआईएमआईएम को मिला.

First Published : 11 Nov 2020, 09:22:54 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.