logo-image

Bihar Election 2020: जानें विभूतिपुर विधानसभा सीट के बारे में, इसलिए माना जाता है लेफ्ट का गढ़

विभूतिपुर विधानसभा सीट उजियारपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है. इसकी गिनती क्षेत्र के महत्वपूर्ण सीटों में होती है. 2015 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू के राम बालक सिंह विधायक चुने गए थे.

Updated on: 04 Nov 2020, 05:33 PM

नई दिल्ली:

विभूतिपुर विधानसभा सीट उजियारपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है. इसकी गिनती क्षेत्र के महत्वपूर्ण सीटों में होती है. 2015 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू के राम बालक सिंह विधायक चुने गए थे. उन्होंने सीपीआईएम के राम देव वर्मा को हराया था. इस विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाता की संख्या 206572 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 109450 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 97122 है. पिछले चुनाव में कुल मतदान का 58.67 प्रतिशत वोट रहा.

यह भी पढ़ें- Bihar Assembly Elections 2020:मखदुमपुर क्षेत्र रहा है सबसे वीआईपी सीट, जानें इस क्षेत्र के बारे में सबकुछ 

बिजली-सड़क की समस्या से जूझ रहे लोग

विभूतिपुर समस्तीपुर का दूसरा सबसे बड़ा प्रखंड है. इसमें 29 पंचायतें हैं. इस विधानसभा में दलसिंहसराय प्रखंड की छह पंचायतें हैं. लेफ्ट का यह गढ़ माना जाता है. 6 बार सीपीएम के रामदेव वर्मा यहां से विधायक रह चुके हैं. लेकिन यहां के लोग अभी तक विकास से वंचित रहे हैं. बूढ़ी नदी पर पटवारा घाट पर पुल निर्माण का बड़ा मुद्दा है. लोग इस मांग को जोरों से उठाते रहे हैं. लेकिन सरकार इस तरफ ध्यान नहीं दे रही है. विभूतिपुर के लोगों का कहना है कि सरकार हमारे लिए रोजगार देने का काम करें. जर्जर सड़क को ठीक करें. क्षेत्र में बिजली की समस्या का समाधान करें.


यह भी पढ़ें-