logo-image

एग्जिट पोल के नतीजों से पहले सीएम गहलोत ने दिया चौंकाने वाला बयान, जानें किसकी बनेगी सरकार?

एग्जिट पोल से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान सामने आया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि एग्जिट पोल चाहे कुछ भी कहें, राजस्थान में तो कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है.

Updated on: 30 Nov 2023, 05:16 PM

नई दिल्ली:

देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे. इससे पहले आज (30 नवंबर ) को एग्जिट पोल आने वाले हैं. एग्जिट पोल्स में अलग-अलग राज्यों में किसकी सरकार बन रही हैं इस बारे में जानकारी साझा की जाएगी. एग्जिट पोल से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान सामने आया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि एग्जिट पोल चाहे कुछ भी कहें, राजस्थान में तो कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है. बीजेपी पांच राज्यों में से किसी में भी राज्य में सत्ता में नहीं आ रही है. ये बात बिलकुल स्पष्ट है.

राजस्थान में इस बार कांग्रेस सरकार दोहराएगी. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ने जमकर काम किया है. हर वर्गों को ध्यान में रखकर विकास कार्य किया गया है. गहलोत ने इसके लिए तीान कारण भी गिनाए. सबसे पहले यहां पर सरकार के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है. हमने अपने काम के दम पर लोगों से आशीर्वाद मांगा है. दूसरा ये है कि मुख्यमंत्री के नाम पर किसी को कोई दिक्कत नहीं है. कांग्रेस में चुनाव से पहले ही सबकुछ ठीक हो गया है. ऐसा इसलिए कि राजस्थान के मुख्यमंत्री ने सूबे में सभी वर्गों के लिए जमकर काम किया है. बीजेपी के वोटर भी यही कहेंगे कि मुख्यमंत्री ने काम करने में कोई कमी नहीं छोड़ी. वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने प्रचार प्रसार के दौरान जिस तरह की भाषाओं का इस्तेमाल किया है. वो राजनीतिक सूचिता के लिए कतई स्वीकार नहीं है. बीजेपी को जनता पहले ही नकार चुकी है. 

यह भी पढ़ें: 'अब भारत रुकने वाला नहीं, सरकार पर जनता को विश्वास', 'जन औषधि केंद्र' लॉन्चिंग के मौके पर बोले पीएम मोदी

राजस्थान में 74.62 फीसदी मतदान

बता दें कि 25 नवंबर को हुए मतदान में कई रिकॉर्ड्स टूटे.199 सीटों पर इसबार कुल 74.62 फीसदी मतदान हुआ था, जिसने वोटिंग के पुराने रिकॉर्ड्स तोड़ दिए. राजस्थान की राजधानी जयपुर में सबसे अधिक विधानसभा सीटें हैं. यहां एक सीट पर सबसे अधिक वोटिंग हुई.राजस्थान में अलग-अलग पार्टियों और निर्दलीय को मिलाकर कुल 1863 उम्मीदवार मैदान में हैं.