logo-image

अमित शाह ने दादरी में किया प्रचार, धारा-370 और सर्जिकल स्ट्राइक पर कही ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में दादरी, गौतम बुद्ध नगर में घर-घर जाकर प्रचार किया.

Updated on: 27 Jan 2022, 07:18 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में दादरी, गौतम बुद्ध नगर में घर-घर जाकर प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में धारा 370 और सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया. अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 में सब इकट्ठा हुए उसके बाद भी यूपी ने पीएम मोदी को बहुत प्यार दिया. पिछले 5 साल में यूपी बदला है. 

गृह मंत्री ने कहा कि किसानों के लिए काम हुआ, एजुकेशन पर काम हुआ, उद्योग लग रहे हैं. अभी तक जातिवाद, भ्रष्टाचार और परिवारवाद चलता आ रहा है. जो लोग पार्टी को लोकतांत्रिक तरीके से नहीं चला पाते वो प्रदेश क्या चलाएंगे? अखिलेश यादव 5 साल की सरकार में हम पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकते हैं. ये चुनाव अगले 20 साल का भाग्य तय करेगा. 

उन्होंने आगे कहा कि पिछले 20 साल में यूपी में माफ़िया राज चलता था. आजम खां, मुख्तार अंसारी सहित सभी बदमाश जेल में हैं. अखिलेश के हाथ में लाल लाइट है जिससे प्रदेश का विकास रुक जाएगा. BJP की नीति पर हम वोट मांग रहे हैं. कल्याण सिंह जी को पद्मभूषण दिया गया, उन्होंने हस्ते हस्ते इस्तीफा दिया था. सीधी परीक्षा में OBC को आरक्षण नहीं था. BJP ने आरक्षण देने का काम किया और अब OBC कोटे से डॉक्टर और इंजीनियरिंग करते हैं.

शाह ने कहा कि योगी सरकार ने 2 हज़ार करोड़ की भूमि माफियाओं से मुक्त कराई. GST और IT रेड को राजनीति रेड बताया जाता है. पश्चिमी यूपी ने दंगे झेले हैं, आरोपियों पर कार्यवाही नहीं हुई. अखिलेश यादव को पश्चमी यूपी के लोगों को जवाब देना होगा. BJP ने 95% वादे पूरे किए हैं. यूपी का इंफ्रास्ट्रक्चर सुधारा है. यूपी में 1 करोड़ 67 लाख परिवार को गैस कनेक्शन और 2 करोड़ 61 लाख परिवारों को शौचालय दिए हैं. अखिलेश जी जवाब दीजिएगा.

उन्होंने आगे कहा कि 1 करोड़ 41 लाख लोगों को फ्री में बिजली कनेक्शन मिला है. 2 करोड़ से ज्यादा परिवारों को LED बल्ब भेजे. BJP का टीका बताने वालों ने टीका नहीं लेने का वादा किया, फिर टीका ले भी लिया. 130 करोड़ लोगों को टीका लग चुका है. दादरी और ग्रेटर नोएडा में काफी काम हुआ है और दादरी में लाइब्रेरी बनी है. जेवर एयरपोर्ट बन रहा है, आईटी इलेक्ट्रॉनिक हब बन रहा है, फ़िल्म सिटी बन रही है, टॉय सिटी बन रही है .

शाह ने आगे कहा कि अखिलेश हमारे काम की लिस्ट पढ़ लेना. धारा 370 और 35 A को उखाड़ कर फेंका. 370 और 35 A हटाने का विरोध सपा ने किया. वोट बैंक की राजनीति बुआ भतीजे करते हैं. सपा के नेता सदन में पाकिस्तान से आने के लिए तार हटाने को कहते थे. पहले जवानों के सिर काटे जाते थे, अपमानित किया जाता था. 70 हज़ार किलोमीटर गांवों के रास्ते बनाए हैं. बिजली की स्थिति अखिलेश को बता देना. अखिलेश यादव को विकास नही दिखता है. वो आएंगे जाति की बात करेंगे. ये चुनाव जाति का चुनाव नहीं है.