logo-image

University Exam: परीक्षाओं को लेकर यूसीजी को 755 विश्वविद्यालयों से मिला जवाब

कोरोना संकट के दौर में परीक्षाओं को लेकर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के दिशानिर्देश पर विश्वविद्यालयों ने अपने जवाब भेज दिए हैं.

Updated on: 18 Jul 2020, 09:39 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) संकट के दौर में परीक्षाओं को लेकर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के दिशानिर्देश पर विश्वविद्यालयों ने अपने जवाब भेज दिए हैं. यूसीजी (UCG) ने बताया कि परीक्षाएं कराने को लेकर अब तक देश की 755 विश्वविद्यालयों से जवाब मिले हैं. 755 विश्विद्यालयों में से 194 विश्वविद्यालयों ने परीक्षाएं करा ली हैं और 366 विश्वविद्यालय अगस्त/सितंबर में परीक्षाएं कराने की योजना बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें: JNU छात्र शरजील इमाम को लाया जाएगा असम से दिल्ली, दंगों में फंडिंग और साजिश को लेकर होगी पूछताछ

यूसीजी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण के चलते परीक्षा के संचालन की स्थिति को सूचित करने के लिए विश्वविद्यालयों से संपर्क किया गया था. 755 विश्वविद्यालयों से प्रतिक्रिया मिली. जिनमें 120 डीम्ड विश्वविद्यालयों, 274 निजी विश्वविद्यालय, 40 केंद्रीय विश्वविद्यालय और 321 राज्य विश्वविद्यालय शामिल हैं. जबकि 194 विश्वविद्यालय पहले ही परीक्षा दे चुके हैं. और 366 विश्वविद्यालय अगस्त / सितंबर में परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें: JAC 12th Result 2020: झारखंड बोर्ड इंटर का रिजल्ट जारी, यहां चेक करें स्कोर

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा 6 जुलाई, 2020 को संशोधित दिशानिर्देश जारी किए गए थे. परीक्षा के संचालन की स्थिति को सूचित करने के लिए विश्वविद्यालयों से संपर्क किया गया था.