logo-image

स्कॉलरशिप न मिलने पर JNU में हंगामा करने पहुंचे छात्रों की पिटाई

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) में स्टूडेंट्स के साथ मारपीट का मामला सामने आया है.

Updated on: 22 Aug 2022, 06:03 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) में स्टूडेंट्स के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. जेएनयू के स्टूडेंट्स (JNU Students) ने आरोप लगाया है कि दो साल से रुकी स्कॉलरशिप मांगने गए तो विश्वविद्यालय के स्टाफ (JNU Staff) और सिक्योरिटी गार्ड (Security Guard) ने उनके साथ मारपीट की. इस मारपीट में जेएनयू में एबीवीपी (ABVP) के अध्यक्ष रोहित शर्मा (Rohit Sharma) समेत छह विद्यार्थी बुरी तरह जख्मी हो गए हैं.  

यह भी पढ़ें : दिल्ली में ऑपरेशन लोटस फेल, AAP की सरकार गिराने को पड़े रेड : CM अरविंद केजरीवाल

स्टूडेंट्स का आरोप कहा है कि दो साल से स्कॉलरशिप रुकी हुई है. फेलोशिप न मिलने पर जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के कैंपस में विद्यार्थियों ने हंगामा किया. इस दौरान छात्रों ने वित्त अधिकारी का घेराव किया तो यूनिवर्सिटी स्टाफ और सिक्योरिटी गार्ड ने मारपीट की. इस घटना में आधा दर्जन से ज्यादा स्टूडेंट्स चोटिल हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में आजादी के बाद पहली बार वाल्मीकि समाज को मिलेगा वोट डालने का अधिकार 

गौरतलब है कि इससे पहले अप्रैल महीने में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्रों के दो गुट आपस में ही भिड़ गए थे. नवरात्रि पूजा के दौरान मांसाहारी भोजन खाने और परोसने के मसले पर छात्र संगठन नाराज हो गए थे. इस  पर JNU में लेफ्ट विंग और ABVP के स्टूडेंट विंग के बीच झड़प हो गई थी.