logo-image

IGNOU January Session: फॉर्म भरने की आखिरी तारीख कल , ऐसे करें अप्लाई

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) के जनवरी 2023 सत्र के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 10 मार्च (शुक्रवार) है.  

Updated on: 09 Mar 2023, 09:24 PM

नई दिल्ली:

IGNOU January 2023 Session: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) के जनवरी 2023 सत्र के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 10 मार्च (शुक्रवार) है.  जिन छात्रों ने इस सत्र के लिए आवेदन नहीं किया है, वे तत्काल रूप से ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.अगर आप शुक्रवार रात 12 बजे से पहले तक फॉर्म नहीं भर पाए हैं तो आप जनवरी सत्र के लिए चूक जाएंगे. बता दें कि सत्र दो महीने की देरी से चल रहा है. ऐसे में इग्नू ने 10 मार्च तक आवेदन करने का मौका दिया है. इग्नू के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर तुरंत फॉर्म भर लें. नहीं तो बाद में आपका आवेदन स्वीकृत नहीं हो पाएगा.   

इसके अलावा जो स्टूडेंट जनवरी 2023 सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं, वे भी ओडीएल कार्यक्रमों के लिए फॉर्म भर सकते हैं. हां री-रजिस्ट्रेशन करने वाले छात्रों को 200 रुपये ज्यादा फीस देनी पड़ेगी. री-रजिस्ट्रेशन करने वाले छात्रों के लिए यह अच्छा अवसर है. छात्र अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी पूरी डिटेल चेक कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Patna High Court vacancy 2023: हाई कोर्ट में 550 सहायक पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

28 फरवरी थी लास्ट डेट

बता दें कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) जनवरी 2023 सत्र के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 28 फरवरी रखी गई थी, लेकिन इसे बढ़ाकर 10 मार्च 2023 कर दी गई है. जनवरी 2023 सत्र के लिए रि रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि भी 10 मार्च तक बढ़ा दी गई है. ऐसे में इच्छुक छात्रों के लिए शुक्रवार की रात 12 बजे से पहले आवेदन करने का अच्छा मौका है. इसके बाद छात्रों का फॉर्म एक्स्पेट नहीं किया जाएगा. क्योंकि इग्नू पहले ही तारीख बढ़ा चुका है. ऐसे में अगर आप इससे वंचित रह जाते हैं तो आपका एक साल खराब हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Women Entrepreneur Yojana: महिला उद्यमियों के लिए इस राज्य सरकार ने खोला खजाना, सस्ती दरों पर मिलेंगे लोन