News Nation Logo

BREAKING

Banner

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन खुली किताब परीक्षा 10 दिन के लिए स्थगित की

दिल्ली विश्वविद्यालय ने कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए शनिवार को अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन खुली किताब परीक्षा को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया, जो एक जुलाई से शुरू होने वाली थी.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Jun 2020, 05:31:37 PM
delhi university

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए शनिवार को अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन खुली किताब परीक्षा को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया, जो एक जुलाई से शुरू होने वाली थी. विश्वविद्यालय ने कहा कि सभी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए संशोधित डेटशीट तीन जुलाई को अधिसूचित की जाएंगी. शिक्षक और छात्र देश के विभिन्न हिस्सों में अध्ययन सामग्री की अनुपलब्धता और इंटरनेट कनेक्टिविटी की कमी जैसे मुद्दों का हवाला देते हुए खुली किताब परीक्षा (ओबीई) का विरोध करते रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः RGF से जुड़े सवालों से सोनिया जी नहीं भाग सकतीं : जेपी नड्डा

दिल्ली विश्वविद्यालय की एक अधिसूचना में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए इस परीक्षा को को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है. इसमें कहा गया कि मौजूदा स्थिति के कारण सभी संबंधित हितधारकों, विशेष रूप से छात्रों को परीक्षा की अपनी निर्धारित गतिविधियों में शामिल होने में मुश्किल हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः राज्यों में ट्टिड्डियों के अटैक को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार से की ये मांग 

सभी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए नयी डेटशीट तीन जुलाई को विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा द्वारा अधिसूचित की जाएगी और 10 जुलाई से परीक्षा शुरू होगी. देश में कोविड-19 महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर दिल्ली है. शुक्रवार तक, राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के 77,240 मामले सामने आए हैं और इससे 2,492 लोगों की जान जा चुकी है.

First Published : 27 Jun 2020, 05:31:37 PM

For all the Latest Education News, University and College News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×