logo-image

CUET UG 2023: एप्लीकेशन फॉर्म भरने की तारीख बढ़ी, जानें क्या है नई डेट

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) यूजी में दाखिला लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है. यूजी और पीजी में एडमिशन लेने के लिए आवेदन फॉर्म भरने की तारीख बढ़ा दी गई है.

Updated on: 11 Mar 2023, 07:19 PM

नई दिल्ली:

CUET UG 2023: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) यूजी में दाखिला लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है. यूजी और पीजी में एडमिशन लेने के लिए आवेदन फॉर्म भरने की तारीख बढ़ा दी गई है. छात्रों को एप्लीकेशन (CUET 2023) फॉर्म भरने और फीस देने के लिए 30 मार्च 2023 तक का वक्त दिया गया है. ऐसे में जो छात्र आवेदन नहीं कर पाए हैं उनके लिए यूजीसी चीफ एम जगदीश कुमार ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. शुक्रवार की शाम 7:38 पर यूजीसी के हेड जगदीश कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया ''  कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) यूजी के आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है''. छात्र यूजीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर डिटेल जानकारी ले सकते हैं. सीयूईटी (UG) के लिए जिन छात्रों ने अब तक आवेदन नहीं किया है वे ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर कर फॉर्म (CUET UG 2023 Application) आवेदन कर सकते हैं. खबर के नीचे गए यूजीसी चीफ ट्वीट के माध्यम से भी आप जानकारी हासिल कर सकते हैं. 


CUET UG 2023 Application ऐसे करें आवेदन 

CUET UG के लिए आवेदन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर विजिट करें. इसके दूसरे चरण में वेबसाइट के होमपेज पर सीयूईटी यूजी के लिंक पर क्लिक करें. फिर आगे रजिस्टर करें और एप्लीकेशन फॉर्म भर कर सबमिट पर क्लिक कर दें. आखिरी में एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंट आउट आपने पास रख लें.

यह भी पढ़ें: Gail Recruitment 2023: सीनियर पदों के लिए निकली वैकेंसी, पाएं लाखों में सैलरी

एप्लीकेशन फॉर्म भरने की तारीख 30 मार्च हुई

सीयूईटी यूजी की पढ़ाई करने वाले छात्र 30 मार्च 2023 तक सीयूईटी एप्लीकेशन फॉर्म भर दें. एप्लीकेशन करेक्शन विंडो 1 अप्रैल से 3 अप्रैल 2023 तक खोले जाएंगे. इसके साथ ही परीक्षा सीट 30 अप्रैल को जारी होगी. 

 कई यूनिवर्सिटी होंगी शामिल

इस वर्ष 160 से ज्यादा यूनिवर्सिटी सीयूईटी स्कोर के आधार पर छात्रों को यूजी और पीजी कोर्स में दाखिला दे सकती है. इन यूनिवर्सिटी में 44 सेंट्रल यूनिवर्सिटी और 31 स्टेट यूनिवर्सिटी भी शामिल हैं.