logo-image

Gail Recruitment 2023: सीनियर पदों के लिए निकली वैकेंसी, पाएं लाखों में सैलरी

गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Gail)ने सीनियर पदों पर भर्ती निकाली है. गेल में एसोसिएट पोस्ट पर 120 नियुक्तियां होनी है.

Updated on: 11 Mar 2023, 02:57 PM

नई दिल्ली:

Gail Recruitment 2023:  गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Gail)ने सीनियर पदों पर भर्ती निकाली है. गेल में एसोसिएट पोस्ट पर 120 नियुक्तियां होनी है. इच्छुक उम्मीदवार इस पद के लिए फॉर्म भरना चाहते हैं तो वह पहले  इस संस्था की ऑफिशियल वेबसाइट gailgas.com पर विजिट कर लें.  इसमें दिए गए विज्ञापन को अच्छी तरह से पढ़ लें और फिर आवेदन भर्ती प्रक्रिया शुरू करें. फॉर्म भरने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि 10 मार्च से फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 अप्रैल 2023 है. आवेदन करने की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. इसके अलावा कोई और माध्यम से फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. खबर के नीचे भर्ती प्रक्रिया की लिंक दी गई है. 

आवेदन करने की क्या है अंतिम तारीख
गेल गैस लिमिटेड में सीनियर एसोसिएट पदों के लिए निकाली गई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 मार्च से शुरू है. यह प्रक्रिया अगले महीने 10 अप्रैल 2023 तक चलेगी. इस दौरान इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें; Cardiac Arrest में इंसान को मिलता है सिर्फ 3 से 5 मिनट का टाइम, ऐसे बच सकती है जान

क्या होगी योग्यता
आवेदन करने वाले सभी इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग दी गई है. गेल में नौकरी के लिए ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रुजुएशन होना जरूरी है. 120 पदों के लिए अलग-अलग आवेदन किए जाएंगे.  शैक्षणिक योग्यता के विषय में अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर लें.

आवेदन फीस
सीनियर एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये देने होंगे. वहीं, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी) कैटेगरी के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा. 

यह भी पढ़ें: कश्मीर पर पाकिस्तान ने स्वीकारी सच्चाई, UN में मसला बनाने में असफल रहा पाक

कैसे होगी चयन प्रक्रिया
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का दो चरणों में एग्जाम होगा. पहले उम्मीदवार को लिखित परीक्षा देनी पड़ेगी और उसके बाद इंटरव्यू होगा.