logo-image

बीएचयू यूजी प्रवेश के चौथे राउंड की मेरिट सूची जारी, ऐसे करें डाउनलोड

BHU UG Round 4 Merit List Out : बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने वाले छात्र-छात्राओं के लिए एक गुड न्यूज है. बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने बीएचयू यूजी के चौथे राउंड की मेरिट सूची जारी कर दी है.

Updated on: 17 Aug 2023, 09:44 PM

नई दिल्ली:

BHU UG Round 4 Merit List Out : बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने वाले छात्र-छात्राओं के लिए एक गुड न्यूज है. बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने बीएचयू यूजी के चौथे राउंड की मेरिट सूची जारी कर दी है. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय यूजी प्रवेश 2023 के लिए फोर्थ राउंड काउंसलिंग के लिए जिन उम्मीदवारों ने फॉर्म भरे हैं, वो छात्र छात्राएं अपनी ऑफिशियल वेबसाइट bhonline.in पर जाकर सीट अलॉर्ट के परिणाम चेक कर सकते हैं और फिर उसे डाउनलोड कर लें. 

यह भी पढ़ें : Video: हिमाचल प्रदेश में जलप्रलय ने मचाया हाहाकार, DELED परीक्षा पर भी दिखा असर, देखें IMD का अपडेट्स

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने सीट अलॉटमेंट रिजल्ट के साथ-साथ बीएचयू यूजी राउंड 4 के कटऑफ की लिस्ट जारी कर दी है. बीएचयू में प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थी चौथे चरण के लिए अपने बीएचयू यूजी आवंटन रिजल्ट 2023 को देखने और डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. आधिकारिक पोर्टल पर ईमेल आईडी और पासवर्ड डालें. इसके बाद आपका सीट अलॉटमेंट परिणाम दिखने लगेगा. 

यह भी पढ़ें : Assembly Elections: BJP ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, देखें प्रत्याशियों के नाम

ऐसे चेक करें सीट अलॉटमेंट परिणाम

  • सबसे पहले गूगल में जाकर ऑफिशियल वेबसाइट bhonline.in खोलें.
  • बीएचयू की वेबसाइट पर यूजी प्रवेश टैब तक नीचे स्क्रॉल करें.
  • इसके बाद 'बीएचयू यूजी आवंटन सूची' लिंक पर क्लिक करें.
  • अभ्यर्थियों को स्क्रीन पर लॉगिन विंडो प्रदर्शित होगी.
  • ईमेल एड्रैस और पासवर्ड समेत आवश्यक जानकारी डालें. 
  • फिर बीएचयू यूजी प्रवेश 4 राउंड की लिस्ट दिखाई देगी.
  • इसके बाद बीएचयू यूजी प्रवेश 2023 मेरिट लिस्ट डाउनलोड करके उसका प्रिंट निकाल लें.