logo-image

Bengaluru: यूनिवर्सिटी में भगवा शॉल ओढ़कर पहुंचे छात्रों को नहीं मिला प्रवेश, जानें फिर क्या हुआ

Bengaluru : कर्नाटक के बेंगलुरु में एक यूनिवर्सिटी के बाहर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया है. रामनवमी के अवसर पर कुछ स्टूडेंट्स माथे पर तिलक लगाकर और भगवा शॉल ओढ़कर विश्वविद्यालय पहुंचे, लेकिन सुरक्षा कर्मचारियों ने उन्हें गेट के अंदर आने से रोक दिया.

Updated on: 30 Mar 2023, 09:08 PM

highlights

  • हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया
  • सुरक्षा कर्मचारियों ने भगवा शॉल ओढ़कर आए छात्रों को गेट के अंदर आने से रोका
  • पुलिस के हस्ताक्षेप के बाद प्रदर्शनकारी कार्यकर्ता वापस चले गए

बेंग्लुरु:

Bengaluru : कर्नाटक के बेंगलुरु में एक यूनिवर्सिटी के बाहर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया है. रामनवमी के अवसर पर कुछ स्टूडेंट्स माथे पर तिलक लगाकर और भगवा शॉल ओढ़कर विश्वविद्यालय पहुंचे, लेकिन सुरक्षा कर्मचारियों ने उन्हें गेट के अंदर आने से रोक दिया. इसके बाद छात्रों ने अपने बैग के अंदर भगवा शॉल रखा और फिर उनको यूनिवर्सिटी में प्रवेश लिया. इसे लेकर यूनिवर्सिटी के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ है. (Bengaluru)

बेंगलुरु ग्रामीण जिले के राजनकुंटे इलाके में स्थिति एक यूनिवर्सिटी का यह मामला है. रामनवमी के मौके पर कुछ छात्र भगवा शॉल पहनकर आए थे, लेकिन यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने उन्हें भगवा शॉल पहनकर क्लास में दाखिल होने की इजाजत नहीं दी. इस दौरान छात्र भी भगवा शॉल ओढ़कर ही विश्वविद्यालय परिसर के अंदर प्रवेश करने की जिद में अड़े हुए थे, लेकिन प्रबंधन के समझाने के बाद वे मान गए.  (Bengaluru)

इसके बाद स्टूडेंट्स ने भगवा शॉल अपने बैग में रख लिए, लेकिन कुछ ही समय के बाद हिंदू संगठन के कुछ स्थानीय कार्यकर्ता वहां पहुंचे और यूनिवर्सिटी प्रबंधन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. मामले की सूचना मिलते पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस के हस्तक्षेप के बाद प्रदर्शनकारी वहां से चले गए. (Bengaluru)

यह भी पढ़ें : West Bengal: हावड़ा में रामनवमी के जुलूस पर पथराव, जलाए गए कई वाहन, देखें Video

इसे लेकर बेंगलुरु ग्रामीण के एसपी मल्लिकार्जुन बालदंडी का कहना है कि दोनों पक्षों के बीच बातचीत से ही मामला सुलझा दिया गया है. लिहाजा, किसी के खिलाफ कोई भी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया और दोनों पक्षों ने भी कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई है. (Bengaluru )