News Nation Logo

कर्नाटक में कब से खुलेंगे स्कूल, CM बसवराज बोम्मई ने बताई तारीख

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर का कहर अब धीरे-धीरे कम हो रहा है. कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए जोरशोर से वैक्सीनेशन कार्यक्रम भी चल रहा है. इस पर कई राज्यों ने स्कूल खोलने का फैसला लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Aug 2021, 04:47:14 PM
CM Basavaraj Bommai

CM बसवराज बोम्मई (Photo Credit: ANI)

highlights

  • अगस्त के अंतिम सप्ताह में 8वीं तक की कक्षाओं को खोलने का निर्णय
  • कर्नाटक में 2 चरणों में फिर से स्कूलों को खोले जाएंगे 

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर का कहर अब धीरे-धीरे कम हो रहा है. कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए जोरशोर से वैक्सीनेशन कार्यक्रम भी चल रहा है. इस पर कई राज्यों ने स्कूल खोलने का फैसला लिया है. इसी क्रम में कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई (Karnataka CM Basavaraj Bommai ) ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के सभी पहलुओं को देखने के बाद ही अगस्त के अंतिम सप्ताह में कक्षा 8वीं तक की कक्षाओं को फिर से खोलने का निर्णय लिया जाएगा. इसे लेकर विशेषज्ञों ने यह सुझाया है. साथ ही कोविड -19 टास्क फोर्स का भी जल्द गठन किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान सरकार में मीडिया विभाग के चीफ खान मीनापाल की गोली मारकर हत्या

कर्नाटक के सीएम (Karnataka CM) ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य के विशेषज्ञों ने स्कूलों को फिर से खोलने पर चर्चा की है. हमने अन्य राज्यों की स्थिति पर भी चर्चा की है. हमने 2 चरणों में फिर से स्कूलों को खोलने का फैसला किया है. कक्षा 9-12 के लिए स्कूल 23 अगस्त से शुरू होंगे, कक्षाएं वैकल्पिक बैचों में होंगी (एक सप्ताह में 2 बैच, 3 दिन प्रत्येक).

कोरोना को लेकर सीएम बोम्मई ने शुक्रवार को डॉ. देवी शेट्टी, डॉ. मंजूनाथ, डॉ. रवि, डॉ. सुदर्शन, स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग के साथ बैठक की. उन्होंने आगे कहा कि हमने कोरोना की वर्तमान स्थिति, सकारात्मकता दर और केंद्र के दिशानिर्देशों पर चर्चा की. सभी चर्चाओं के बाद हमने स्कूल खोलने समेत कुछ निर्णय लिए हैं.

यह भी पढ़ें : ओलंपिक (महिला हॉकी) : कांस्य पदक से चूका भारत, मिला चौथा स्थान 

आपको बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने 29 मंत्रियों वाले कैबिनेट की घोषणा की थी, जिसमें कोई उप मुख्यमंत्री नहीं है. बोम्मई को पिछले हफ्ते बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था और 28 जुलाई को उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. वहीं, कैबिनेट में पूर्व मुख्यमंत्री बी एस युदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र को शामिल नहीं किया गया है. कैबिनेट में 8 लिंगायत, वोक्कालिंगा और ओबीसी से 7-7 मंत्री, 3 दलित, 1 एसटी और एक महिला को मंत्री बनाया गया है.

First Published : 06 Aug 2021, 04:20:58 PM

For all the Latest Education News, School News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.