News Nation Logo
प्रियंका गांधी का बड़ा आरोप- UP TET घोटाले में दाल में कुछ काला ही नहीं, पूरी दाल ही काली है IPL 2022 : RCB के साथ फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के साथ...!Read More » नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर की भारत-पाक बार्डर खोलने की मांग ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र की राज्यों को चिट्ठी, Omicron पर ट्रेसिंग और टेस्टिंग बढ़ाना जरूरी देश में एक और ओमिक्रॉन की पुष्टि, गुरजात में मिला मरीज MSP गारंटी पर कमेटी के लिए 5 नामों पर बनी सहमति PM मोदी ने देवभूमि को किया प्रणाम, पढ़ी ये कविता 'जहां पर्वत गर्व सिखाते हैं...'Read More » ओमीक्रॉन खौफ के बीच टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा टला न्यूजीलैंड में शामिल मुंबई के लड़के एजाज पटेल ने किया कमाल. लिए 10 विकेट

देश के इन 3 राज्यों में खुले स्कूल, छात्र बोले- बहुत बोरिंग थी ऑनलाइन क्लास

कोरोनावायरस महामारी के दौरान देशभर के सभी स्कूल बंद कर दिए गए थे. लेकिन अब देश में कोरोनावायरस के मौजूदा हालातों को देखते हुए देशभर में स्कूल खोलने की प्रक्रियाएं शुरू हो गई हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 01 Feb 2021, 11:35:19 AM
देश के इन 3 राज्यों में खुले स्कूल, छात्र बोले- बोरिंग थी ऑनलाइन क्लास

देश के इन 3 राज्यों में खुले स्कूल, छात्र बोले- बोरिंग थी ऑनलाइन क्लास (Photo Credit: ANI/ Twitter)

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत के साथ ही नए मामलों की संख्या में भी कमी देखी जा रही है. कोरोनावायरस महामारी के दौरान देशभर के सभी स्कूल बंद कर दिए गए थे. लेकिन अब देश में कोरोनावायरस के मौजूदा हालातों को देखते हुए देशभर में स्कूल खोलने की प्रक्रियाएं शुरू हो गई हैं. इसी कड़ी में सोमवार को देश के कई राज्यों में स्कूल खोल दिए गए.

महाराष्ट्र के पुणे में सोमवार को कक्षा 5 से 8वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं. पुणे के एक छात्र ने बताया, ''कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान वे ऑनलाइन क्लास में हिस्सा ले रहे थे. घर में ठीक से पढ़ाई नहीं हो पाती थी. मुझे स्कूल आना अच्छा लगता है. मैं अपने दोस्तों और स्कूल को बहुत याद कर रहा था. हम एक साल बाद मिल पाए हैं."

ये भी पढ़ें- दिल्ली: शादियों में आ सकेंगे Unlimited मेहमान, इन बातों का रखना होगा ध्यान

जम्मू में 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुल गए हैं. एक शिक्षक ने बताया, "हम सभी नियमों का पालन कर रहे हैं. सामाजिक दूरी का ध्यान रखा जा रहा है." इसके अलावा गुजरात के अहमदाबाद में भी आज से 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं. एक स्कूल के ट्रस्टी ने बताया, "9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों के अभिभावकों की तरफ से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. ज्यादातर बच्चे स्कूल आना चाहते थे. सामाजिक दूरी का पालन किया जा रहा है."

बता दें कि भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के कुल 11,427 नए मामले सामने आए हैं. रविवार को कोविड-19 से कुल 118 लोगों की जान गई. देशभर में कोरोना वायरस के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 1,68,235 हो गई है, जबकि कोरोना वायरस से मुक्त हो चुके कुल मरीजों की संख्या 1,04,34,983 हो चुकी है. इनके अलावा देशभर में कुल 37,58,843 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन दी जा चुकी है.

First Published : 01 Feb 2021, 11:35:19 AM

For all the Latest Education News, School News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.