News Nation Logo

Schools Reopen Update: 7 मार्च को इस राज्य में खुल रहे हैं स्कूल, जानिए क्या है अपडेट 

झारखंड में कक्षा में 1 से लेकर 9वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोलने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है. यानि पिछले काफी समय से ऑनलाइन चल रही कक्षाओं की जगह अब बच्चे जल्द स्कूल का बैग लिए पहले की तरह स्कूल जाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 27 Feb 2022, 01:52:57 PM
Schools Reopen Update

Schools Reopen Update (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • झारखंड में 7 मार्च से पहली से 9वीं तक के बच्चे जाएंगे स्कूल
  • राज्य के मुख्मंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में लिया गया फैसला

नई दिल्ली:  

Schools Reopen Update: धीरे -धीरे देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना के प्रतिबंधों को हटाया जा रहा है. हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में भी दिल्ली सरकार द्वारा प्रतिबंधों को हटाया गया. वहीं अब खबर आ रही है कि झारखंड में कक्षा में 1 से लेकर 9वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खोलने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है. यानि पिछले काफी समय से ऑनलाइन चल रही कक्षाओं की जगह अब बच्चे जल्द स्कूल का बैग लिए पहले की तरह स्कूल जाएंगे. राज्य सरकार ने पहली से 9वीं तक की कक्षाओं के लिए 7 मार्च से खोलने का ऐलान किया है. झारखंड के मंत्री बन्ना गुप्ता (Jharkhand minister Banna Gupta) ने एएनआई को इस बारे में जानकारी उपलब्ध की.

 

यह निर्णय राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren)की अध्यक्षता में राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में लिया है. राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बयान दिया है कि 'पार्क, पर्यटन स्थल और स्विमिंग पूल को खोलने की भी अनुमति दे दी है. बाजारों के लिए भी रात 8 बजे के बाद कोई भी प्रतिबंध नहीं रहेंगे. इसके साथ ही रेस्तरां और बार को 100% क्षमता के साथ काम करने की अनुमति है. हालांकि सभाओं और मेलों पर रोक जारी है'.

यह भी पढ़ेंः KVS Admission 2022: फटाफट जानें कब शुरू होगा केंद्रीय विद्यालय में ADMISSION PROCEDURE

बता दें, राज्य के सात जिलों में, 1 फरवरी से कक्षा 9 से 12 के लिए फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी. जबकि इन सात जिलों में कक्षा 1 से 8 के लिए ऑफ़लाइन कक्षाओं पर 31 मार्च, 2022 तक रोक लगा दी गई थी. लेकिन अब इन पर रोक हटा दी गई है. राज्य में घटते कोरोना केसों को देखते हुए यह प्रतिबंध राज्य सरकार द्वारा कम किए जा रहे हैं. झारखंड के अलावा दिल्ली ने भी 1 अप्रैल से सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने का ऐलान किया है.

First Published : 27 Feb 2022, 01:52:57 PM

For all the Latest Education News, School News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.