News Nation Logo
Banner

कर्नाटक : छात्र ने स्कूल यूनिफॉर्म में किया टॉयलेट तो टीचर ने गरम पानी से जलाया

Yasir Mushtaq | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 10 Sep 2022, 06:05:05 PM
girl  1

छात्र ने स्कूल यूनिफॉर्म में किया टॉयलेट तो टीचर ने गरम पानी से जलाया (Photo Credit: फाइल फोटो)

बेंगलुरु:  

कर्नाटक से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक ग्रामीण ने स्कूल के टीचर पर आरोप है कि उन्होंने एक 8 साल के बच्चे पर गर्म पानी फेंककर उसे पनिशमेंट दी है. इस बच्चे का दोष सिर्फ इतना था कि उसने यूनिफार्म पहने हुए ही टॉयलेट कर दिया. इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दिया है. रायचूरू के श्रीगनमठेश्वर सीनियर प्राइमरी स्कूल का यह मामला है. इसी स्कूल के दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले 8 साल के अखिल कथित रूप से एक टीचर की हैवानियत का शिकार हो गया है. 

यह भी पढ़ें : धर्मान्तरण पर शिकंजा: जबलपुर में बिशप पर छापे के बाद शिवराज सख्त

इस बच्चे की गलती बस इतनी थी कि स्कूल यूनिफार्म में शौच हो गया. इसी गांव के निवासी चंदा रेड्डी ने आरोप लगाया है कि बच्चे की इस हरकत पर स्कूल के टीचर को गुस्सा आ गया और उसने बच्चे पर गरम पानी फेंक दिया, जिससे उसका बदन 40 प्रतिशत जल गया. फिलहाल, इस बच्चे का अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना पांच सितंबर को हुई, लेकिन पुलिस ने 9 सितंबर को केस दर्ज किया है.

दरअसल, चंदा रेड्डी ने छह सितंबर को चाइल्डलाइन हेल्पलाइन को इस मामले को लेकर जानकारी दी. इसके बाद विभाग ने इस मामले में संज्ञान लिया और एक जांच समिति का गठन किया. जांच समिति स्कूल भी गई, लेकिन जिस टीचर पर आरोप लगे थे वो स्कूल में बिना लीव के छूटी पर गया था. चंदा रेड्डी की शिकायत पर कार्रवाई करने के बाद जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी और आगे की कार्रवाई करने के लिए कहा. इसके बाद पुलिस ने अज्ञात टीचर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

स्थानीय निवासी चंदा रेड्डी ने कहा कि आठ साल का बच्चा है, उसे पढ़ने के लिए श्रीगनमठेश्वर ग्रामीण विकास केंद्र में भेजा गया. उसने यूनिफार्म में टॉयलेट कर दिया, जिसके बाद ये सूचना आई कि उसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है. बच्चे के मां-बाप बहुत गरीब हैं. बच्चा को बहुत चोटें आई हैं. गांव के लोग कह रहे हैं कि टीचर ने बच्चे को गरम पानी से जलाया है. अगर ये आरोप सही है तो टीचर को तुरंत बर्खास्त किया जाए और परिवार को उचित मुआवजा दिया जाए.

यह भी पढ़ें : सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बड़ी सफलता, आखिरी शूटर दीपक मुंडी गिरफ्तार

जिला शिक्षा अधिकारी चेतन कुमार ने कहा कि एक ऐसी घटना हुई है, इसके बारे में अभी ज्यादा जानकारी हमारे पास नहीं है. जांच टीम ने जो जानकारी दी है उसके आधार मस्की पुलिस थाने में विभाग की ओर से एक मामला दर्ज करवाया गया है और इस केस में जो भी दोषी होगा, चाहे वो स्कूल का स्टाफ हो या फिर कोई भी उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए. हमने पुलिस से अपील की है.

First Published : 10 Sep 2022, 05:58:02 PM

For all the Latest Education News, School News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.