News Nation Logo
Banner

Unlock-3 : अभी घर पर ही पढ़ाई करें बच्‍चे, 31 अगस्‍त तक नहीं खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज

कोरोना वायरस से बचाव के लिए लागू किए गए लॉकडाउन से मोदी सरकार अब अनलॉक की तरफ बढ़ती जा रही है. बुधवार को मोदी सरकार की ओर से अनलॉक-3 के गाइडलाइंस जारी कर दिए गए. नई गाइडलाइंस के अनुसार अभी स्‍कूल-कॉलेज नहीं खुलेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 29 Jul 2020, 07:50:35 PM
Students

अभी घर पर ही पढ़ाई करें बच्‍चे, 31 अगस्‍त तक नहीं खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचाव के लिए लागू किए गए लॉकडाउन से मोदी सरकार अब अनलॉक की तरफ बढ़ती जा रही है. बुधवार को मोदी सरकार (Modi Sarkar) की ओर से अनलॉक-3 के गाइडलाइंस जारी कर दिए गए. नई गाइडलाइंस के अनुसार अभी स्‍कूल-कॉलेज नहीं खुलेंगे और छात्रों को घर पर ही रहकर पढ़ाई करनी होगी. नई गाइडलाइंस में कहा गया है कि 31 अगस्‍त तक स्‍कूल और कॉलेज नहीं खोले जा सकते.

यह भी पढ़ें : New Education Policy : 10+2 की व्‍यवस्‍था होगी खत्‍म, अब 5+3+3+4 की नई व्‍यवस्‍था लागू होगी

अनलॉक-3 के लिए जारी गाइडलाइंस के अनुसार, 5 अगस्त से जिम खोलने की इजाजत दे दी गई है और नाइट कर्फ्यू को हटा लिया गया है. दूसरी ओर, मेट्रो, रेल और सिनेमाघर पर पाबंदी जारी रहेगी. स्विमिंग पूल, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल पहले की तरह बंद रहेंगे. वहीं, कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त तक लॉकडाउन में कोई ढील नहीं दी जाएगी.

मोदी सरकार की ओर से कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए जा सकेंगे. स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा, जैसे, मास्क पहनना इत्‍यादि. गृह मंत्रालय ने कहा है कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ व्यापक चर्चा के बाद तय किया गया है कि स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त तक बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने जारी की Unlock-3 की गाइडलाइंस, दिल्ली मेट्रो पर जारी रहेगी पाबंदी

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. सरकार इस पर बाद में फैसला लेगी. वहीं वंदे भारत मिशन के तहत सीमित संख्या में अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा की इजाजत दी गई है.

First Published : 29 Jul 2020, 07:50:35 PM

For all the Latest Education News, More News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×