logo-image

UPSC ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम किया घोषित, प्रदीप सिंह ने किया टॉप

संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट UPSC के आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

Updated on: 04 Aug 2020, 12:43 PM

नई दिल्ली:

UPSC Result Declared : संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट UPSC के आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर चेक कर सकते हैं. प्रदीप सिंह ने यूपीएससी सिविल सेवा (मेन्स) परीक्षा 2019 में टॉप किया है. दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा रहीं. यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम के लिए इंटरव्यू 20 जुलाई को शुरू हुए थे. इसका रिजल्ट मंगलवार सुबह जारी कर दिया गया. अभ्यर्थी यू‍पीएससी की ऑफिशि‍यल वेबसाइट से अपने रोल नंबर के अनुसार अपने यूपीएससी सिविल सर्विस का रिजल्ट देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Twitter को देना पड़ सकता है 25 करोड़ डॉलर का जुर्माना, जानिए क्यों

बता दें कि यूपीएससी में प्रीलिम्स और मेन्स पास करने के बाद तीसरा पड़ाव इंटरव्यू का होता है. UPSC ने अपने बयान में कहा था कि लॉकडाउन के चलते क्योंकि रेल सेवा पूरी तरह चालू नहीं है, इसलिए आयोग ने एकबारगी उपाय के तौर पर पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए दिल्ली आने वाले कैंडिडेट्स को आने-जाने का मुआवजा देने का फैसला किया.यूपीएससी ने जो कैंडिडेट्स नई दिल्ली स्थित आयोग के कार्यालय पहुंचे थे उन्हें यहां एक 'शील्ड किट' दी थी. इस किट में एक फेस मास्क, फेस शील्ड, सैनिटाइजर की एक बोतल और दस्ताने दिए गए थे. ये सभी इंतजाम कोरोना से बचाव के लिए किए गए थे.